विश्व की सबसे लम्बी कार, इसी में हेलीकॉप्टर उतारने से लेकर स्विमिंग पूल की भी सुविधा

932

मनुष्य अपने आप में बहुत ही दिमाग चलाने वाला प्राणी है और इसने अपनी बुद्धिमता से दुनिया में कई करामाते खड़ी कर रखी है जिनको एक बार देखने के बाद में एक बार को तो हम खुद भी यकीन नही ही कर पाते है. अगर अभी की बात करे तो अभी हाल ही में एक चीज है जिसको लेकर के खबरे सोशल मीडिया पर वायरल हुई है. वैसे ये नमूना तो काफी पुराना है लेकिन इतना ख़ास रहा कि ये चर्चा का पात्र आज भी काफी अधिक बना हुआ है.

कार का नाम लिमोजिन, लम्बाई 100 मीटर
इस कार को आम तौर पर लिमोजिन के नाम से जाना जाता है और ये लगभग 100 मीटर लम्बी होती है. आज से कई दशक पहले ये चलन में आयी थी जब कुछ बहुत ही अमीर टाइप के लोगो के बीच में इसका शौक जागने लगा था. ये उस दौर में बहुत ही अधिक ख़ास हो गयी थी. ये 100 मीटर लम्बी होती थी और दोनों साइड से चल सकती है. इसे सिर्फ फोर लेन की चौड़ी सडको पर ही चला सकते है बाकी जगहों पर ये जाने के लायक नही है.

अन्दर हर तरह की सुविधा मौजूद अगर बात करे कार की तो इसमें हर तरह की सुविधा मौजूद होती है. इसमें ही आपके लिए बेडरूम से लेकर लिविंग रूप और टॉयलेट आदि होते है. यही नही अगर आपको फन करना है तो फिर आपको इसी के अन्दर स्विमिंग पूल भी बना हुआ मिलता है, और तो और इस कार के पीछे की साइड में एक हेलीपेड भी बना हुआ है जिस पर एक छोटे साइड का हेलीकॉप्टर लैंड करवाया जा सकता है.

इस कार को अमेरिकन ड्रीम कहकर के भी पुकारा जाता था और एक व्यक्ति ने इसे पूरे सत्तावन हफ्तों के लिए आखिरी बार खरीदा था और इसका लुफ्त भी उठाया था. कही न कही जब भी ये गाडी सडको पर चलती थी तो हर कोई इसको मानो देखता ही रह जाता था.

हालांकि वक्त के साथ में इस तरह की गाडियों का चलन रूक गया और लोग स्टैण्डर्ड साइज़ की गाडियों में ही लग्जरी गाडी बनाने के ऊपर काम करने लगे जो भी अपने आप में सफल हुई ही है और उनको चलाने में इतनी अधिक दिक्कत भी नही आती है.