सावन में महिलाएं जरुर करे ये काम, महादेव बनायेंगे पति पर कृपा और रखेंगे अखंड सौभाग्य

330

अभी सावन का महीना जरुर चल रहा है और ये अपने आप में बहुत ही अधिक पावन समय माना जाता है ये तो हम लोग बखूबी जानते ही है और साथ ही साथ में हमें ये भी मालूम है कि अगर इन दिनों में महादेव को प्रसन्न कर लिया जाए तो फिर आपको जीवन भर के लिए आराम हो जाता है, मगर इसके लिए आपको कुछ एक चीजे है जो करनी पड़ेगी. अगर आप सावन में वो सब कर लेते है तो फिर आपके ऊपर महादेव की कृपा होगी पति पर कृपा बनेगी और आपके ऊपर भी सौभाग्य बरसने लगेगा.

जरुर रखे सोमवार के व्रत 

आम तौर पर लोग सोमवार के दिन भूल जाते है लेकिन प्रभु के प्रति निर्मल मन से कांटेक्ट करने का एक अच्छा साधन व्रत भी है, इसलिए सोमवार के दिनों में व्रत जरुर रखना चाहिए आप चाहे तो केवल फलाहार करके भी रह सकते है या फिर अगर रूक न सके तो एक टाइम भोजन करके भी व्रत रखा जा सकता है.

हरे रंग की चूड़ियाँ पहने 

सावन के महीने में हरे रंग की चूड़ियाँ महिलाओं को पहननी चाहिए. ये बड़ी ही शुभ मानी गयी है. जो भी महिला ऐसा करती है वो पति के लिए बड़ा ही सौभाग्य लाती है और जीवन में उसके कारण से काफी अधिक उन्नति और प्रगति देखने को मिलती है.

हाथो में लगाये मेहँदी और करे माँ पार्वती का ध्यान 

महिलाओं को इस महीने के अन्दर हाथो में यानी हथेलियों में मेहँदी जरुर लगानी चाहिए, ये एक सुहागन की पहचान होती है और ऐसा करने पर आपको कृपा की प्राप्ति होती है. आपको साथ में माँ पार्वती का ध्यान भी करना चाहिए. इससे आप और अधिक कृपा के भागी बनते है.

महादेव को चढ़ाए दूध 

बाकी देवी देवताओं को प्रसन्न करने के लिए काफी अधिक कठिन विधियाँ हो सकती है लेकिन महादेव केवल महामृत्युंजय मन्त्र के जाप से और साथ में शिवलिंग पर दूध चढाने मात्र से ही प्रसन्न हो जाते है, इसलिए अगर आप सावन के महीने में है तो फिर ये जरुर करे.