रूस की लड़की हरियाणा के छोरे के प्यार में छोड़कर आ गयी अपना देश, जी रही देशी जिन्दगी

293

प्यार और मोहब्बत ऐसी चीज है जो अगर किसी को भी हो जाता है तो फिर ये कही न कही बड़ी ही खूबसूरत चीज होती है और इस बात को हम लोग कभी भी इग्नोर नही कर सकते है. कही न कही ये बहुत ही अधिक ख़ास और बेहतरीन है जो एहसास आपको कुछ भी कर देने के लिए कहता है और आप किसी के भी प्यार में कुछ भी करने की हद तक भी चले जाते है. अभी हाल ही में रूस और हरियाणा के बीच में भी ऐसा ही कुछ होते हुए नजर आया है जो पहली नजर में तो थोडा सा ख़ास भी है.

हरियाणा का रहने वाला है रमेश, लड़की से ऑनलाइन हुई थी जान पहचान 
रमेश नाम का युवक हरियाणा के एक छोटे से गाँव का रहने वाला है और इसकी जान पहचान ऑनलाइन सोशल मीडिया के माध्यम से एक राशियन लड़की के साथ में हुई थी. काफी समय तक दोनों ने एक साथ में बाते की और बाते देखते ही देखते प्यार में बदल गयी. ऐसा काफी लम्बे समय तक चला लेकिन अब प्यार यूँही दूर से तो सफल हो नही सकता तो उस लड़की ने भारत आने का निर्णय किया क्योंकि रमेश के पास पैसा नही है.

लड़की आ गयी उसके गाँव, अब जी रही देशी जिन्दगी
उस राशियन लड़की के मन को तो बस रमेश भा गया था तो वो सब कुछ छोड़कर के उसके लिए यही पर आ गयी. अब रमेश ने उसे अपने परिवार की सारी सच्चाई बताई कि वो न तो ज्यादा पढ़ा लिखा है और न ही उसके पास में ज्यादा पैसा है, मगर इसके बाद में भी वो लड़की कहती है कि उसे इन सब बातो से कोई भी मतलब नही है वो तो बस उसके साथ में रहना चाहती है और अपनी जिन्दगी ऐसे ही गाँव में गुजारना चाहती है.

खबरों की माने तो इसके बाद में दोनों ही विवाह के बंधन में बंध गये है और दोनों ही एक दुसरे के साथ में अच्छा ख़ासा वक्त भी बिताते है. ये लड़की रमेश की माँ का भी काम में हाथ बंटाती है और कभी कभी तो उसे देखकर के ऐसा लगता है जैसे वो रूस में नही बल्कि भारत के ही किसी गाँव में पली बढ़ी है और फिर वहां पर चली गयी है.

खैर जो भी है इस तरह का केस ये कोई पहला नही है. इस तरह से पहले भी कई बार ये केस हो चुके है जहाँ पर हरियाणा में विदेशी बहू आयी है और ये लड़कियां काफी अच्छी और बेहतर जिन्दगी गुजार भी रही है.