सवेरे उठते ही घर की औरते करे अगर ये काम, तो आएगी धन संपदा और शान्ति

3326

एक घर कितना अधिक सुखी और संपन्न के साथ में पावन और पवित्र रहता है ये कही न कही एक चीज पर बहुत ही ज्यादा निर्भर करता है और वो है एक औरत घर में किस तरह से रहती है अपना जीवन व्यतीत करती है और सब कुछ करती है. ये सब कुछ अपने आप में एक महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा करता है और इस वजह से हम आपको कुछ चीजे बताते है जो आपको अपने घर में जरुर करनी चाहिए अगर आप चाहती है कि आपके घर में सुख शान्ति हमेशा ही एक ही तरह से बनी रहे और आप खुश रहे.

रसोई रहे शुद्ध 

घर की रसोई हमेशा ही शुद्ध रहनी चाहिए. हम लोग अक्सर ही देखते है कि औरते घर की सफाई को लेकर के अधिक ध्यान आजकल के टाइम में नही रहती है लेकिन ये सबसे महत्त्वपूर्ण है. घर की रसोई साफ़ और शुद्ध रहने पर घर में कोई बीमारी नही आती है.

तुलसी को चढ़ाए जल 

घर में एक तुलसी का पौधा जरुर रखे और सुबह सुबह जल्दी उठकर के घर की स्त्री को तुलसी को जल जरुर चढ़ा देना चाहिए. ऐसा करने से घर में माँ तुलसी का आशीर्वाद बना रहता है और आपके उपर हरी कृपा भी अपने आप से ही आ जाती है इसलिए आपको तुलसी माँ को जल जरुर चढ़ाना चाहिए.

गाय के लिए जरुर बनाए रोटी 

घर में औरते अक्सर रोटी बनाने लगी थी सुबह सुबह और एक पद्धति है जो हमेशा पहले हुआ करती थी जो आजकल छूट रही है. घर में पहली रोटी हमेशा ही गाय के लिए और एक अन्य पशु जैसे कुत्ते के लिए होनी चाहिए. इससे घर से एक दान अपने आप से ही चला जाता है और घर में हमेशा के लिए एक दान का सुख आता है जिससे आपके धन में भी कई गुना वृद्धि देखने को मिलती है.