जब कोई नही आया कोमा में पड़े अमजद खान की मदद करने, अमिताभ ने लिया था ये खतरा

403

अमिताभ बच्चन में हो सकता है सौ कमियां हो क्योंकि वो एक महानायक है तो लोगो को उनके प्रति उम्मीदे भी बहुत ही अधिक होती है लेकिन जब बात आती है मदद की तो इतिहास उठाकर के देख लीजिये हर तरफ बच्चन साहब की मदद के किस्से गूंजते हुए आपको नजर आ ही जायेंगे और ये अपने आप में एक बहुत ही बड़ा सच है. अभी आज हम आपको एक ऐसा ही किस्सा बताने वाले जिसके बारे में शायद आप नही जानते होंगे. मगर खुद इंटरव्यू में ये बात बताई गयी है.

अमजद खान परिवार के साथ जा रहे थे गोवा, चले गये थे वही कोमा में
ये बात तब की है जब अमजद खान गोवा में किसी फिल्म की शूटिंग के लिए जा रहे थे और वहाँ पर उनकी गाडी की कही पर भिडंत हो गयी. उस वक्त वहां पर उनकी मदद के लिए कोई भी नही आया और इस वजह से वो खुद ही उनको उठाकर के बचाने हॉस्पिटल गये और उनको एडमिट किया गया. फिर वो खुद कोमा में चले गये. अब परिवार वालो को तो इलाज के लिए मुंबई भेज दिया गया लेकिन अमजद खान वही पर रह गये.

अमिताभ बच्चन तुरंत पहुंचे, चार्टर प्लेन से मुंबई लाये
अमिताभ बच्चन को जैसे ही इस घटना का पता चला तो वो तुरंत प्रभाव से अमजद खाने के पास में पहुँच गये. वहां पर डॉक्टर ने कहा कि आप इनको ले जाना चाहे तो ले जाए लेकिन अगर रास्ते में इनको कुछ हो गया तो हमारी जिम्मेदारी नही रहेगी. अमिताभ ने खुद पेपर पर साइन किया और अमजद खान को चार्टर प्लेन से मुंबई बड़े अस्पताल में लाये जहाँ पर उनका इलाज किया गया और उनको बचा भी लिया गया.

इस घटना के बाद से ही अमजद खान एक तरह से अमिताभ बच्चन के न सिर्फ कर्जदार हो गये बल्कि इन दोनों की ही दोस्ती और भी ज्यादा पक्की हो गयी. आपको मालूम हो तो इन दोनों ने कई बार स्क्रीन और पर्दा शेयर किया गया है जहाँ पर दोनों को ही काफी अधिक पसंद भी किया जाता रहा है.

वैसे अगर हम लोग सही मायनों में इन चीजो को देखते है तो फिर बच्चन साहब है तो वैसे सबसे अलग इस बात को तो हर कोई मानता ही है और इस वजह से ही लोग उनका अच्छे से सम्मान भी करते है ये हम लोगो ने एक नही बल्कि कई बार होते हुए देखा है.