खुदाई के दौरान आदमी को मिला ऐसा पत्थर, रातो रात बन गया करोडो का मालिक

264

कई बार हम किस्मत को कोसते रहते है क्योंकि हमें कुछ भी ख़ास हासिल नही होता है लेकिन कई बार वही किस्मत हमें फर्श से अर्श पर पहुंचाते देर नही लगाती है और ये बात हम लोग कई दफा देखते रहे है. आप भी कही न कही इस बात को मानते ही होंगे. खैर जो भी है अगर हम लोग बात करते है अभी की तो इन दिनों में एक व्यक्ति की किस्मत ऐसे चमकी है कि सारी की सारी दुनिया अपने आप में देखते रह गयी है और हर कोई चाहता है उसकी उसकी किस्मत भी काश ऐसी ही हो जाए.

श्रीलंका में कुआ खुदाई में मिला 510 किलो का पत्थर, निकला दुनिया का सबसे बड़ा नीलम
डॉक्टर गमागे के घर के पीछे खुदाई चल रही थी और कुआ खोदा जा रहा था. इस खुदाई के दौरान ही श्रीलंका में इस व्यक्ति के घर के पीछे एक बड़ा पत्थर निकला जिसका वजन पांच सौ किलो से भी ज्यादा था और जब इस ठीक से पता किया गया तो ये कोई मामूली पत्थर नही बल्कि एक नीलम पत्थर था.

इसका वजन 510 किलो है और ये एक पूरे 25 लाख केरेट का नीलम है जो अपने आप में बहुत ही अधिक है. बात सिर्फ यही पर ही नही रूकती है, ये नीलम पत्थर अपने आप में काफी अधिक महंगा है क्योंकि ये दुनिया में सबसे अधिक बड़ा है और इस वजह से इसकी बोली फ़िलहाल दुनिया के कई देशो से लग रही है जो अभी तो करोडो में है और हो सकता है आने वाले टाइम में ये अरबो में चली जाये.

तो इस तरह से एक पत्थर की वजह से या फिर यूँ एक खुदाई की वजह से एक व्यक्ति की जिन्दगी पूरी तरह से बदल गयी है और हर कोई इसे देखकर के हैरान भी है क्योंकि लोग अपने घरो  में खूब खुदाई करते है लेकिन इस तरह से उनकी किस्मत कभी भी नही चमकती है जैसे डॉक्टर गमागे की चमकी है. वैसे इस तरह की किस्मत भी तो लाखो में से एक आध की होती है.

इससे पहले थाईलैंड में भी के व्यक्ति के पास समुद्र में खोजबीन करते हुए मछली में से एक ऐसा ही पत्थर निकला था जिससे  उसे लाखो रूपये मिले थे और अब श्रीलंका से ये गजब की खबर आ रही है.