सवाल: वो कौनसी जगह है जहाँ पर नदी है पर पानी नही, जंगल है पर पेड़ नही, सड़क है पर गाडी नही?

623

ऐसे तो कई सवाल है जो हम लोगो के सामने होते है और इनमे से कई आसान भी होते है तो कई सारे कठिन भी होते है, लेकिन कुछ एक सवाल अपने आप में बड़े ही ट्रिकी होते है जिनका जवाब ढूंढ पाना अपने आप में मुश्किल सा ही होता है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ एक सवाल बताने वाले है और उनके जवाब आपको ही ढूँढने है. अगर आपको ये नही मिलते है तो फिर हम आपको नीचे इनके जवाब खुद ही बता देंगे ताकि आपको काफी हद तक आसानी रह सके.

अगर एक लड़की उठती है और उसे पता चलता है कि वो प्रेग्नेंट है? तो अचानक से क्या करेगी? क्या वो डर जायेगी?
इसका जवाब है वो डरेगी क्यों? आपने ये थोड़ी कहा कि वो लडकी कुँवारी है. वो लड़की जाकर के अपने पति को ये खुशखबरी सुनाएगी और आने वाले बच्चे के इन्तजार में पलके बिछाएगी.

अगला सवाल, अगर किसी आदमी की पत्नी किसी तीसरे आदमी के साथ में भाग जाती है तो वो क्या कर सकता है?
इसका जवाब है ‘अगर ऐसा कुछ होता है तो पति के पास में पत्नी को तलाक देने का आधार होता है और इसके बाद में वो अपनी शर्तो पर बिना कोई गुजारा भत्ता दिए भी पत्नी को तलाक देकर के उससे अलग हो सकता है.’

अब आते है हमारे आज के सबसे ट्रिकी सवाल पर ‘आपको बताना है ऐसी जगह के बारे में जहाँ पर नदी है तो लेकिन पानी नही है, जहाँ पर जंगल तो है लेकिन पेड़ नही है, जहाँ पर सड़क तो है लेकिन गाडी नही है. जहाँ पर जगह तो है लेकिन घर नही है?’
अगर आप ज्यादा चकरा रहे है तो टेंशन मत लीजिये इसका सीधा और सरल जवाब है ‘नक्शा’.

अब आते है सिम्पल सवाल पर है, सब जगह पर मीठा शहद मिलता है लेकिन दुनिया की ऐसी इकलौती जगह कौनसी है जहाँ पर प्राकृतिक रूप से खट्टा शहद पाया जाता है?
इसका जवाब है ब्राजील के जंगलो में