90 साल की हो चुकी है सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर, अब तक कमा चुकी है इतना सारा पैसा

1621

जब भी भारत में संगीत का जिक्र आता है तब तब एक नाम तो सबके सामने आता ही है और वो नाम होता है लता मंगेशकर का. लता जी ने अपने जीवन के शुरूआती दिनों में गाना शुरू किया था और उनके गाने आज भी लोगो के टीवी से लेकर रेडियो और मोबाइल तक पर में गूँज रहे है. अभी लता जी की उम्र 90 साल से भी अधिक की हो गयी है. वो अपने आप में काफी बड़ा नाम है और लोगो में उनकी पहचान भी खूब ज्यादा है इस बात में कोई भी शक नही है.

मगर सबसे ज्यादा महत्त्वपूर्ण बात अगर हम लोग करते है तो बात आती है उनकी सम्पति की तो इतने वर्षो तक काम करते हुए उन्होंने अपने जीवन में खूब सम्पति भी बनाई है जिसके बारे में हम आपको जानकारी देने वाले है. एक वेब पोर्टल के अनुसार लता जी की अभी की कुल सम्पति लगभग 50 मिलियन डॉलर है.

अगर हम इसे भारतीय रूपयों में कन्वर्ट करतेहै तो उनके पास में 370 करोड़ रूपये के करीब की सम्पति है और ये बहुत ही शानदार है. लता जी के पास में चलने के लिए लग्जरी गाडी से लेकर मुंबई के सबसे महंगे इलाके पेडर रोड पर एक बंगाल भी है जिसका नाम उन्होंने प्रभुकुंज रखा हुआ है. ये भी वाकई में देखते हुए बनता है.

यानी लता जी ने अपने जीवन में काफी कुछ है जो बना लिया है प्राप्त कर लिया है और आज उनके पास में सबसे बड़ी संपदा कुछ है तो वो है उनके अपने फैन्स जो उनकी एक आवाज सुनने के लिए तरस से जाते है. हाँ अब उनकी उम्र हो गयी है तो वो पहले जितना दमदार तो नही गा पाती है लेकिन उनके अन्दर वो सुरीलापन तो आज भी भर भरके मौजूद है जिसके लिए उनको हमेशा से ही पसंद किया जाता रहा है.