रोज सवेरे उठते ही करे पत्नी को किस, मिलेंगे ऐसे अद्भुत लाभ

1563

हमारे जीवन में हमारी जो भी आदते है और हमारे काम करने के तरीके होते है वो हमारे रहन सहन आदि को बहुत ही ज्यादा बड़े स्तर पर प्रभावित करते है इस बात में कोई भी संशय नही है और हर आदत का अपना एक विशेष महत्त्व भी माना गया है जो अधिकतर लोग शायद न भी माने. पर जो समय समय पर रिसर्च होती रहती है वो कही न कही बहुत ही अधिक हद तक इनको सच करके दिखा ही देती है और हम तब मानते है कि हाँ ये किस करने की आदत भी कोई  बुरी बात तो नही है.

रिसर्च में खुलासा, उम्र बढती है दिमाग की क्षमता में भी होता है इजाफा
ये रिसर्च जर्मनी के कुछ लोगो पर साईकोलोजी के आधार पर की गयी थी जिसमे उन लोगो को परखा गया जो हर रोज किस करते है और ये किस सुबह सुबह की होती है. कई वर्षो के अध्ययन से यही पता चला कि ऐसा करने से आपका दिन काफी उत्साहित और तनाव मुक्त गुजरने के चांस अधिक हो जाते है और अधिकतर दिन आपके ऐसे ही गुजरते भी है.

ऐसे में आपको डिप्रेशन जैसी तकलीफे कम आती है, दिमाग की क्षमता अधिक बढती है और अंततः परिणाम की बात करे तो फिर आपकी उम्र भी बढती है. माना जाता है कि लगभग पांच प्रतिशत तक अधिक ये लोग जी पाते है उन लोगो की तुलना में जो लोग ऐसा नही करते है, हालांकि ये भी एक विशेष तरह की स्थिति है जो शायद पुराने समय के कपल्स में अजीब सा महसूस करवा सकता है लेकिन ये भी तो समझने वाली बात है कि ये किस किसी पराई स्त्री को नही बल्कि अपनी पत्नी को ही करना होता है.

खैर जो भी है इस तरह के रिसर्च और कई पेपर हमारे आस पास में आते रहते है और लोग इसके हिसाब से ही कार्य भी करते है. आपने भी ये सब चीजे आपको नोटिस करते रहना चाहिए ताकि जीवन को और अधिक बेहतर बनाया जा सके.