भारत की सबसे बड़ी संत का हुआ निधन, हर तरफ मनाया जा रहा शोक

4561

अभी हाल ही में एक बहुत ही बुरी खबर सुनने में आयी है जो काफी ज्यादा तकलीफ से भरी हुई है और लोगो को दिक्कत दे रही है. हाल ही में कई बड़े और महान लोगो को हमने खोया है लेकिन एक धार्मिक गुरु का चले जाना अपने आप में बहुत ही ज्यादा बुरा और तकलीफ से भरा हुआ होता है, इस बात में कोई भी संशय नही होता है. ऐसा ही कुछ हुआ जिसने देश को अचानक से झकझोर कर रख दिया जब हाल ही में एक बहुत ही बड़ी और महान आत्मा के निधन की खबर आयी.

नही रही ब्रह्मकुमारी संस्थान की प्रमुख ह्रदय मोहिनी
बहुत ही ज्यादा फेमस और धार्मिक रूप से जाने जाने वाले संस्थान ब्रह्मकुमारी की प्रमुख ह्रदय मोहिनी जी का अभी हाल ही में निधन हो गया है. आपको बता दे ब्रह्मकुमारी संस्थान को आज की तारीख में भारत भर में करोडो की संख्या में फोलो करते है और संभवतः वो इकलौती महिला संत थी जो इतने बड़े संस्थान की प्रमुख थी. उन्होंने कई लोगो को धर्म के रास्ते पर चलना सिखाया और उनसे जो भी बन पड़ता था वो करती भी थी ताकि लोगो का जीवन सुलझ सके.

देश भर से मिली श्रद्धांजली, लोगो ने जताया दुःख
देश के प्रधानमंत्री से लेकर कई और भी बड़े लोगो ने इस मामले पर अपनी तरफ से दुःख जताया है और उनके जाने पर सोशल मीडिया के माध्यम से दुःख भी व्यक्त किया क्योंकि उनका न होना अपने आप में बहुत ही बड़ी हानि की तरह है, जिस कमी को कभी भी कम किया नही जा सकता है और अधिकतर लोग इस बात को एडमिट करते भी है.

उनके जाने के बाद में ब्रह्म कुमारी संस्थान को कौन संभालेगा जिसके पीछे करोडो लोग है इसकी पुख्ता जानकारी तो अभी नही आयी है क्योंकि अभी हाल ही में ही उनका अंतिम संस्कार हुआ है और इस कारण से लोग काफी अधिक भाव विभोर हो रखे है, एक संत का चले जाना एक नही बल्कि कई परिवारों को दुखी कर ही जाता है.