कनाडा भी हुआ मोदी का फैन, जगह जगह बैनर लगाकर लिखा ‘थैंक्यू मोदी’

117

आज देश के सबसे बड़े और प्रसिद्द नेताओं की बात अगर हम लोग करते है तो उनमे एक नाम तो आ ही जाता है और वो नाम होता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का. जिस तरह से उन्होंने काम किया और आज करोना के काल में भी न सिर्फ अपने देश बल्कि बाकी देशो के लिए भी जो कर सकते है वो कर रहे है तो हर कोई उनकी तारीफ़ करेगा ही करेगा. अभी हाल ही में भी फिर से ऐसा ही कुछ नजारा देखने में आया है जिसने अधिकतर लोगो का दिल ही जीत लिया है.

करोना का टीका उपलब्ध करवाने के लिए किया धन्यवाद
आपको मालूम होगा कि कनाडा की हालत करोना के कारण बहुत ही खराब हो रखी थी और ऐसे में भारत उनकी मदद के लिए आगे आया और उनको समय रहते करोडो की संख्या में टीके उपलब्ध करवाए है ताकि वहां के लोगो की भी जान बचायी जा सके. अभी की स्थिति ये है कि वहां के लोगो में उम्मीद जग चुकी है और भारत की बदौलत करोना में तेजी के साथ में टीकाकरण चालू हुआ है.

इस कारण से अब वहां के लोग और सरकारे बहुत ही अधिक प्रसन्नता के साथ में कह रहे है कि जो भी हुआ है ये काफी अच्छा हुआ है और इसकी तारीफ़ भी होनी चाहिए. अगर हम लोग बात करते है कनाडा के बारे में तो ये देश ने न सिर्फ पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए बोर्ड लगाये है बल्कि साथ ही साथ में उनके लिए कार रैली भी निकाली है जिसमे कनाडा और भारत दोनों ही देशो के झंडे लगे हुए थे. जिस किसी ने भी इस तरह का नजारा देखा एक बार के लिए तो वो मानो खुश ही हो गये क्योंकि भारत को पहली बार दुनिया भर में इतना सम्मान दिया जा रहा है.

ये नजारा सिर्फ कनाडा का नही बल्कि दुनिया के कई सारे देशो का है जहाँ पर भारत बहुत ही तेजी के साथ में टीके सप्लाई कर रहा है और आज भारत ने जो मुकाम हासिल किया है उसके लिए हर कोई सीरम इंस्टीटयूट की तारीफ़ भी कर रहा है.