मुकेश अम्बानी के 6 हजार करोड़ के बंगले में बना है ये आलीशान मंदिर, लगी है हीरे जड़ी मूर्तियाँ

1526

आज की तारीख में देश में अगर कोई सबसे अमीर परिवार है तो वो मुकेश अम्बानी का ही परिवार है जिनको हर तरफ काफी ज्यादा माना जाता है और इनकी इज्जत भी सबसे अधिक है. अगर हम बात करे अम्बानी के बंगले की तो उसका नाम एंटीलिया है और ये देश की सबसे महँगी और आलीशान रिहायशी प्रॉपर्टी मानी जाती है. यहाँ पर एक से बढकर के एक बहुत ही शानदार लोग है जो रह रहे है और इनकी अपनी जिन्दगी है. मगर आज हम इस घर के मंदिर की बात कर रहे है जो उससे भी कई गुना आगे है.

अन्दर लगी है हीरे से जड़ी चमकती मूर्तियाँ
बंगले में बने हुए इस मंदिर को एक पूरे फ्लोर पर स्थापित किया गया है, इसके अन्दर जाने पर ऐसा अनुभव होता है जैसे आप सच में किसी विशाल और भव्य मंदिर में दर्शन करने के लिए आये है. इसमें राम जी, हनुमान जी कृष्ण राधा और विभिन्न देवी देवताओं की बड़ी ही सुंदर सी मूर्तियाँ लगी हुई है, इन पर हीरो की कारीगरी की हुई नजर आती है जिससे इनमे एक अलग ही चमक दिखाई देती है.

संगमरमर पत्थर का भी है सुन्दर काम
अगर हम बात करे कारीगरी की तो इसमें सुन्दर से पत्थर संगमरमर के सफ़ेद से लगे हुए है जो इस मंदिर को और भी अधिक आकर्षक और सुंदर बना देते है. इसको देखने भर से ही ये मालूम चल जाता है कि ये काफी अधिक बेहतर कलाकृति का नजारा है और हर कोई ऐसा ही मंदिर अपने घर में भी चाहेगा.

नित्य होती है पूजा
अब इतना सुन्दर मंदिर बना हुआ है तो फिर जाहिर तौर पर इसमें रोज पूजा तो होनी ही है इसलिए इस मंदिर में हर रोज भव्य पूजा और आरती होती है, साफ़ सफाई तो जाहिर तौर पर होती ही है क्योंकि अम्बानी परिवार के इस बंगले में नौकरों की एक पूरी सेना है जो एक एक कोने का बहुत ही अच्छे से ख्याल रखती है.

इन तस्वीरो को देखकर के ही मालूम चल जाता है कि देश का सबसे अमीर परिवार काफी अधिक आस्तिक है और उनके मन में इतना बड़ा बन जाने के बाद भी ईश्वर के लिए कितनी अधिक श्रद्धा है.