माँ बाप से छुपकर बच्चे कर रहे आजकल ऐसे गलत काम, फिर नही बचता कोई बचने का रास्ता

519

समय बदल रहा है, लोगो के हाथ में टेक्नोलॉजी आ रही है और इस कारण से लोगो के दिलो दिमाग में भी अलग तरीके से काम करने लग गये है. अगर हम लोग बात करते है सही मायने में तो चीजे वाकई में बदल ही रही है और आप भी इसे नोटिस कर रहे होंगे कि बच्चे भी एडवांस हो गये है. आजकल एडवांस हो रहे बच्चे गलत रास्तो पर जाने से भी परहेज नही करते है, जो उनके लिए ही दिक्कत आगे चलकर के पैदा करते है. चलिए अभी चल रही कुछ समस्याओं पर बात कर लेते है.

किशोरावस्था में गर्लफ्रेंड बना लेना 

अपने लिए एक पार्टनर की खोज करना कोई बुरी बात नही है लेकिन एक जब 14 साल का बच्चा यही करता है तो ये अपरिपक्वता की निशानी में आता है. अभी हर वर्ष हजारो की संख्या में ऐसे केस आने लगे है जहाँ पर कम उम्र में सम्बन्ध बनाने की वजह से लडकी प्रेग्नेंट हो जाती है और फिर जब तक ये चीजे होती है तब तक बात हाथ से निकल चुकी होती है.

बड़ी महिलाओं के प्रति आकर्षण 

बढ़ रही जवानी में एक दिक्कत और देखने में बढ़ रही है जहाँ पर अपने से बड़ी महिलाओं जो शादी तक कर चुकी होती है उनके प्रति आकर्षित होने, उनसे प्यार करने और उनके साथ भाग जाने के केस भी सामने आ रहे है. ये तब होता है जब किसी को अपनी नयी नयी जवानी का जोश चढ़ता है और उसे उसके आगे अपना भविष्य कुछ दिखाई ही नही देता है.

गलत संगत ख़ास तौर पर सोशल मीडिया से 

संगत भी इंसान को काफी बुरा बना देती है. आजकल के बच्चो पर जितना प्रभाव माता पिता का नही है उससे ज्यादा उसके दोस्तों का होता है. इस कारण से जब दोस्त गलत आदते जैसे शराब आदि के काम करते है तो बच्चो को भी ये आदते लग ही जाती है. हर माता पिता को लगता है उनकी बच्चा ये कर ही नही सकता लेकिन वो जब तक ये कर चुका होता है और देर हो चुकी होती है.

शारीरिक कार्य नही करना 

आजकल के बच्चो में ये सबसे बड़ी समस्या उत्पन्न हो रही है. अपना समय अधिकतर घर के अन्दर बिता रहे है जिसके कारण से बच्चो का खेल कूद से ज्यादा मन मोबाइल और कंप्यूटर में लगता है और वो शारीरिक रूप से कमजोर होते चले जाते है. उनका बाहर खेल कूद में शुमार होना जरूरी हो जाता है.