शिवसेना ने महाराष्ट्र में फिर बड़ा खेल कर दिया, बीजेपी को लगा बड़ा झटका

1196

जब से शिवसेना एनडीए गठबंधन से अलग हुई है उसके बाद से ही वो कही न कही एक बात को लेकर के काफी अधिक संवेदनशील तरीके से कार्य कर रही है और कही न कही ये बात अधिकतर लोग जानते भी है. दोनों के बीच में जो लड़ाई है वो अलग ही लेवल पर चली गयी है और अभी हाल ही में जो खबर सुनने में आयी है वो तो कई लोगो को और भी ज्यादा हैरान ही कर रही है क्योंकि बीजेपी ने अपना एक बड़ा नेता खो दिया है.

मुंबई के बीजेपी वाईस प्रेसिडेंट कृष्ण हेगड़े शिवसेना में शामिल, उद्धव से मिलने के बाद लिया फैसला
भारतीय जनता पार्टी के मुंबई और महाराष्ट्र में काफी बड़े और जाने माने नेता कृष्ण हेगड़े ने पार्टी छोड़ दी है और बाकायदा उन्होंने उद्धव ठाकरे से मिलने के बाद में बीजेपी को छोड़ा और शिवसेना को ज्वाइन किया है. कृष्णा हेगड़े कितने अधिक महत्त्वपूर्ण आदमी है इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि खुद उद्धव ठाकरे ने आकर के उनका स्वागत किया और पार्टी की सदस्यता दिलवाई. ऐसे में ये बीजेपी के लिए एक झटके जैसा ही है.

यहाँ पर बीजेपी के लिए दिक्कत इसलिए खड़ी हो रही है क्योंकि शिवसेना लगातार अपने आपको मराठी मूल की पार्टी बताकर के क्षेत्रीय वोट मुट्ठी करने में लगी हुई है और ये अपने आप में काफी अधिक काम भी कर रहा है. जनता तो जनता बल्कि नेता लोग भी उनके साथ हो जाते है तो ऐसे में बीजेपी आगे चलकर के इसका तोड़ कहाँ से निकालेगी ये तो फिर देखने वाली ही बात होगी.

खैर अभी के लिए जो भी बात है वो ये नजर आ रही है कि पूरी घटना अपने आप में एक अलग लेवल पर चल रही है और अब इसको बीजेपी को तो काउंटर करना सीखना ही होगा क्योंकि यहाँ पर तीन पार्टियाँ एक साथ में मिलकर के इनसे लोहा ले रही है.