सोनिया गांधी की जगह शरद पवार को लाना चाहते है राउत? दिया ऐसा बयान

233

अभी भाजपा देश की सबसे  बड़ी पार्टी है और आज की तारीख में उनका जो गठबंधन है उनके आगे लगभग हर कोई पूरी तरह से कमजोर हो चुका है. यूपीए पूरी तरह से एक तरह से फेल होते हुए ही दिख रहा है और हालात इतने खराब है कि उनकी जो भी सहयोगी पार्टियाँ है वो कई जगहों पर लगातार पिछड़ रही है. ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष तो बदलने की मांग हो ही रही है, साथ में यूपीए अध्यक्ष को बदलने को लेकर के भी चर्चाएँ हो रही है ताकि गठबंधन को एक बेहतर दिशा मिले.

एनसीपी ने ऐसा कोई विचार होने से नकारा, मगर राउत बोले उनके पास काबिलियत अभी हाल ही में सभी पार्टियों के बीच में एक चर्चा उठी कि सोनिया गांधी का नेतृत्व यूपीए को जिताने के लिए उतना अधिक प्रभावी साबित हो नही रहा है और उसे बदलने की जरूरत है तो नाम आया शरद पवार का क्योंकि उनकी साइड से एक बड़े और पोपुलर नेता तो वही ही है और जब ये नाम आया तो एनसीपी ने साफ़ कर दिया कि हम तो ऐसा कुछ करने की नही सोच रहे है. मगर राउत के विचार कुछ और ही है.

अभी हाल ही में गुरूवार को दिए बयान में संजय राउत ने कहा था कि एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार के पास में देश का नेतृत्व करने के सारे गुण है. पवार के पास में बहुत सारा अनुभव है वो देश के बारे में जानते समझते है और नब्ज पकड सकते है. उनके पास में राष्ट्र का नेतृत्व करने की भी काबिलियत है. वही सोनिया गांधी को रिप्लेस करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में कही कुछ भी हो सकता है, आप नही जानते आगे क्या होगा.

यहाँ पर राउत ने अपनी इच्छा बिन कहे बता दी है कि वो चाहते है नेशनल लेवल पर अब शरद पवार लीड करे हालाँकि एक बात ये भी है कि शरद पवार एक बहुत ही छोटी सी पार्टी के मुखिया है जो एक राज्य तक सीमित है तो उनको देश भर में कौन मानेगा.