किसानो के धरने में शामिल होने पहुंचे थे रणदीप सुरजेवाला, वहां किसानो ने उनके साथ किया ऐसा

272

अभी हरियाणा और पंजाब दोनों ही राज्यों में बहुत ही बड़े स्तर पर प्रदर्शन देखने को मिल रहे है और कही न कही ये स्थिति इस तरह की हो गयी है कि हालात आपको बड़े ही खराब नजर आयेंगे. आपको एक बार के लिए तो ऐसा भी लगेगा कि चीजे इन दो राज्यों में कई जगहों पर काबू में ही नही है लेकिन यहाँ पर एक ख़ास बात ये है कि जब बार बार राजनीतिक पार्टियाँ इन आन्दोलनो को हाईजैक करने की कोशिश कर रही है तब तब किसान उनके खिलाफ खुद से ही खड़े हो जाते है.

कैथल में किसान प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे थे सुरजेवाला, किसानो ने नारेबाजी कर वापिस भेजा
हरियाणा के कैथल में भी किसान नए कृषि क़ानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे और इसमें शामिल होने के लिए कांग्रेस के काफी सीनियर नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला पहुंचे थे. यहाँ पर वो आकर के जैसे ही किसानो के बीच में बैठे वैसे ही कई लोगो को ये बात चुभ गयी और उन्होंने सुरजेवाला को वापिस जाने के लिए कहा, उन्होंने बाकायदा नारे भी लगाये और फिर धक्का मुक्की होने लग गयी.

स्थिति ऐसी हो गयी कि रणदीप सिंह सुरजेवाला के सुरक्षा कर्मियों को जैसे तैसे करके उन्हें वहां से निकालना पड़ा और वो गाडी में बैठकर के वापिस चले गये. यहाँ पर वो शामिल तो धरने में होने के लिए आये थे लेकिन उन्हें शामिल होने नही दिया गया क्योंकि अभी किसान ये चाह नही रहे है कि उनके धरने प्रदर्शन को किसी भी टाइप का कोई राजनीतिक रंग मिले.

ऐसे में अब राजनीतिक पार्टियों के लिए बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो रहा है कि वो इन आंदोलनों का हिस्सा बन सके. हाँ अभी हाल ही में केजरीवाल ने भी ऐसा ही कुछ करने की कोशिस की थी लेकिन वो भी नाकाम हुए थे और ऐसा ही कुछ अब एक बार फिर से सुरजेवाला के साथ होते हुए नजर आया है.