योगी की पुलिस ने लिया अखिलेश यादव पर एक्शन, हिरासत में लिए गये और फिर..

156

जब से राज्य में योगी आदित्यनाथ की सरकार आयी है तब से उत्तर प्रदेश में पुलिस काफी अधिक सख्त हो गयी है और क़ानूनो से किसी भी तरह का खिलवाड़ अब बर्दाश्त नही किया जा रहा है. यहाँ तक कि अगर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री भी कुछ करते या फिर कहते है तो उसमे भी कानूनी सीमाओं का का ध्यान रखा जा रहा है ताकि कोई भी स्थिति खराब न हो और अब हाल ही में इसी कारण से अखिलेश यादव को हिरासत में ले लिया गया था और इस पर बहुत ही अधिक बवाल भी हुआ.

अखिलेश यादव पर केस दर्ज, हिरासत में लिए गये फिर चार घंटे बाद छोड़ भी दिया गया
अभी किसानो के समर्थन में कई राजनीतिक पार्टियाँ आ गयी है और यही समर्थन उत्तर प्रदेश में अभी समाजवादी पार्टी भी देने की कोशिश कर रही थी लेकिन ये उन लोगो पर ही भारी पड़ गया और कही न कही ये बहुत ही अधिक सख्त कदम भी था. दरअसल पहली जानकारी तो ये है कि अखिलेश यादव के खिलाफ एक केस दर्ज हुआ है क्योंकि वो लोगो की भीड़ जुटाकर के करोना के टाइम में प्रदर्शन कर रहे थे और ये इस समय में गलत है.

वही अभी जब वो प्रदर्शन करने के लिए निकले तो पुलिस ने उन्हें और उनके कुछ एक साथियो को हिरासत में ले लिया. उनको अरेस्ट करने के बाद में चार घंटे तक पकड़ कर के रखा गया और जो भी कार्यवाही हो सकती थी वो की गयी और अंत में फिर उनको छोड़ दिया गया. इसमें लगभग चार घंटे का समय लगा और इसे समाजवादी पार्टी ने अलोकतांत्रिक बताया है.

हालांकि योगी सरकार का तो यही ही कहना है कि क़ानून व्यवस्था को मेंटेन करने के लिए जो भी करना पड़ेगा वो किया ही जाएगा चाहे अब वो कोई किसी भी पार्टी से हो या फिर कितना ही बड़ा व्यक्ति हो इस तरह की चीजे तो देखने में अक्सर आती ही है.