राजस्थान में बीजेपी की शानदार वापसी, देखती रह गयी सत्ता में बैठी कांग्रेस

254

अभी राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार है और वो काफी अच्छे खासे गणित के साथ में कुर्सी पर काबिज है लेकिन आये दिन ये खबरे आती रहती है कि कांग्रेस की सत्ता ढहाने की कोशिश चल रही है. मगर अभी की जो खबर आ रही है वो अपने आप में कांग्रेस पार्टी के लिए थोड़ी बुरी हो सकती है क्योंकि जो एक बेसिक लेवल पर राजस्थान में चुनाव हुए थे उसमे वो बीजेपी के सामने कुछ ख़ास सत्ता में होने के बाद भी नही कर पायी है और इसे भाजपा की बहुत ही बड़ी शानदार वापसी के तौर पर भी देखा जा रहा है.

राजस्थान में पंचायत स्तर के चुनाव परिणाम घोषित, बीजेपी ने 1675 सीटो पर जीत हासिल की अभी हाल ही में राजस्थान में पंचायत समिति स्तर के चुनाव पूरे हुए जिसमे हाल ही में कुल 21 जिलो की 3639 सीटो पर के चुनाव परिणाम घोषित हो चुके है जिनमे से 1675 सीटो पर बीजेपी ने जीत हासिल की है जबकि 1554 सीट्स पर कांग्रेस विजेता रही है. ये बहुत ही अजीब है कि कांग्रेस की राज्य सरकार होते हुए भी वो पंचायत चुनावों में बीजेपी को पछाड़ पाने में कामयाब नही हो सकी है.

ऐसे में इसे जनता के कही न कही झुकाव बदलने के रूप में देखा जा रहा है मगर फिर भी अभी कुछ कहा नही जा सकता है क्योंकि राजस्थान कांग्रेस अभी सिर्फ एक व्यक्ति पर अधिक निर्भर करती है और वो है अशोक गहलोत. संकटमोचक की भूमिका निभाने वाले गहलोत ने न सिर्फ हारी हुई बाजी कई बार कांग्रेस को जितवा दी है बल्कि कई बार तो ऐसा भी हुआ है कि वो बीजेपी को भी रोक चुके है तो ये चुनाव परिणाम बीजेपी के लिए उत्साहित करने वाले है लेकिन अभी भी दिक्कते पूरी खत्म नही हुई है.

वही आगे की बात अगर हम करे तो ये बहुत ही ज्यादा सोच विचार करने वाली बात है और इसमें कही न कही लोग भी कन्फ्यूज है कि आगे चलकर के राजस्थान में किसकी सरकार सत्ता में आ सकती है.