बीजेपी को दबाने के लिए एक साथ आ गयी ये सारी पार्टियाँ, किया बड़ा ऐलान

202

भारतीय जनता पार्टी अभी देश की और इतिहास की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है जिसने न सिर्फ केंद्र पर अपनी काफी मजबूत पकड़ बना रखी है लेकिन साथ ही साथ में वो जितनी ज्यादा मजबूत हुई है उनके उतने ही बड़े दुश्मन भी बने है इस बात में कोई भी शक नही है. मोदी और शाह की जोड़ी जितनी ज्यादा पॉवरफुल है उसके चलते हुए कोई भी पार्टियां उनको कमजोर करने का मौक़ा नही छोडती है और अब एक बार फिर से ऐसा कुछ देखने को मिल रही है.

किसानो ने किया है 8 दिसम्बर को भारत बंद का ऐलान, देश भर की आधा दर्जन से ज्यादा पार्टियों ने दिया समर्थन
आपको मालूम ही होगा कि अभी देश भर में किसानो का आन्दोलन चल रहा है और उसी के सम्बन्ध में किसान संगठनों ने 8 दिसम्बर को भारत बंद का ऐलान किया है जिसमे दिल्ली में तो जरूरत के सामान तक नही जा पायेंगे ऐसा कहा जा रहा है और अब इसी भारत बंद के सपोर्ट में कई सारी राजनीतिक पार्टियाँ आ चुकी है. सबसे पहले तो कांग्रेस पार्टी ने ही इस भारत बंद को अपना पूरा समर्थन दिया है.

इसके बाद में महाराष्ट्र से शिवसेना ने, बिहार से राजद ने, उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी ने और दिल्ली से खुद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी ने इस भारत बंद को समर्थन दिया है और वो किसानो को भारत बंद को सफल बनाने में मदद करने वाले है. इस एक दिन के बंद से भारत में हजारो करोडो रूपये का नुकसान हो सकता है और लग रहा है कि ये रूकने वाला नही है अगर सरकार और किसानो के बीच में सुलह नही होती है.

ऐसे में पोलिटिकल पार्टियाँ किसानो के इस मंच का उपयोग बीजेपी को कमजोर करने में हर तरह से कर ही रही है. अब क्या वो इसमें कामयाब हो पाती है या फिर ये बुलबुला बस ऐसे ही रह जाता है ये तो आने वाला समय ही बतायेगा.