भारत बंद कराने वालो को गुजरात के मुख्यमंत्री की सख्त चेतावनी, कहा अगर..

111

अभी देश भर में भारत बंद का ऐलान कर दिया गया है और इस ऐलान के बाद से ही सरकारे काफी ज्यादा सतर्क मोड में आ चुकी है क्योंकि अभी जो ये स्थिति होती है उसमे दो पक्षों में टकराव की स्थिति रहती ही है और कही न कही ये चीजे फिर ऐसे रहती है कि कुछ लोग अगर अपनी दुकाने बंद न भी रखना चाहे तो जबरन उनकी संगठन के लोग आकर के बंद करवाते है और इन सबके बीच में गुजरात के मुख्यमंत्री का काफी बोल्ड स्टेटमेंट आया है जो कह पाने की हिम्मत कोई भी नही कर पा रहा है.

गुजरात के मुख्यमंत्री का बयान, किसी ने जबरदस्ती दूकान बंद करवाने की कोशिश की तो होगी कार्यवाही
अभी जब देश भर में 8 दिसम्बर को भारत बंद की तैयारी की जा रही है, कई किसान संगठन अपना पूरा जोर लगा रहे है और हालत काफी प्रेशर बनाने वाली हो चुकी है. ऐसे वक्त में गुजरात के मुख्यमंत्री का काफी ज्यादा बोल्ड स्टेटमेंट आया है जोज उनके स्टैंड को क्लियर करता है. गुजरात के मुख्यमंत्री ने साफ़ किया है कि वो इस भारत बंद को सपोर्ट नही करते है.

अपने बयान में उन्होंने कहा कि वह किसानो द्वारा बुलाये गये इस भारत बंद का समर्थन नही करते है. अगर राज्य में कोई भी किसी के दूकान या फिर प्रतिष्ठान जबरदस्ती बंद करवाने की कोशिश करता है तो फिर उसके खिलाफ  कार्यवाही की जायेगी. यानी यहाँ पर गुजरात स्टेट तो अपनी मंशा साफ़ कर चुका है और यहाँ इस राज्य की जनता इतनी ज्यादा क़ानून और सरकार को मानने वाली है कि कोई भी उलटी सीधी हरकत होने की गुंजाइश भी काफी कम ही रहती है.

अब माना जा रहा है कि संभव है सिर्फ गुजरात ही नही बल्कि बाकी के कई बीजेपी शासित राज्य भी ऐसा ही कुछ कर सकते है और आरएसएस के किसान संघ ने भी इससे दूरी बना ली है तो ये मामला अब सिर्फ किसानो का न रहकर के दिन ब दिन राजनीतिक रंग लेता जा रहा है.