तेजस्वी यादव के खिलाफ बिहार में दर्ज हुई FIR, पुलिस ने शुरू की कार्यवाही

93

अभी तेजस्वी यादव को तो सब लोग जानते ही है जो बहुत ही बड़े और जाने माने नेता है. बिहार में उन्होंने और उनकी पार्टी में अच्छी खासी सीट्स भी जीती है लेकिन एक बड़े नेता होने का अर्थ कही पर ये भी नही होता है कि कोई क़ानून से ऊपर हो जाता है और लगता है कि इस बारे में उनको अभी हाल ही में काफी अच्छे से बता भी दिया गया है जब उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है और अब कार्यवाही होने की बात भी हो रही है.

बिना इजाजत किया था गांधी मैदान में प्रदर्शन, अब महामारी एक्ट के तहत दर्ज हुआ केस
गांधी पैदान पुलिस स्टेशन ने अभी हाल ही में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके सहयोगियो के खिलाफ माहामारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. उन पर आरोप है कि उन्होंने बिना इजाजत के गांधी मैदान में बहुत ही बड़ी संख्या में भीड़ इकठ्ठा की और फिर अपनी मनमानी की. उन पर और भी कई चार्जेज लगाये गये है और इस पर अब पुलिस कार्यवाही कर रही है जिस सम्बन्ध में पूछताछ आदि हो सकती है.

दरअसल ये सारा प्रदर्शन तेजस्वी यादव ने किसानो के समर्थन में किया था और इसमें अच्छी खासी मात्रा में भीड़ इकठ्ठा हुई थी जिसके चलते हुए करोना फैलने का खतरा बहुत ही अधिक बढ़ गया था और ऐसी स्थिति में एक बात तो साफ़ हो ही जाती है कि अब तेजस्वी को  क़ानून के चक्कर काफी लगाने पड़ सकते है. हालांकि राजद इसमें राजनीति करने के ही आरोप लगा रही है.

ऐसा नही है कि ये सिर्फ तेजस्वी यादव के खिलाफ ही हो रहा है, और भी कई राज्यों में जो जो लोग इस तरह से भीड़ इकठ्ठा कर रहे है उनके खिलाफ केस भी दर्ज हो रहे है और साथ ही साथ में उनके खिलाफ जो भी कार्यवाही की जा सकती है वो भी की ही जा रही है.