किसानो से बैठक करने के बाद में कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने बहुत बड़ा बयान दिया है

382

अभी देश की राजधानी दिल्ली किस तरह की स्थिति से गुजर रही है वो किसी से भी छुपा हुआ नही है और कही न कही ऐसी परिस्थिति बन चुकी है जिसमे लोग काफी ज्यादा परेशान रहते है और करोडो लोग जो दिल्ली एनसीआर के इलाको में रहते है उनकी तो हालत बड़ी ही खराब हो चली है क्योंकि उनको जाने के लिए रास्ता नही मिल रहा है, किसान आन्दोलन के कारण कई सारे रास्ते है जो ब्लॉक हो चले है. अब ऐसी परिस्थिति में एक सवाल ये भी है कि आगे चलकर के क्या हो सकता है? सरकार तो काफी सॉफ्ट हो रही है.

नरेंद्र तोमर का बयान, एमएसपी पर शंका करने की जरूरत नही
किसान नेताओं के साथ में बैठक करने के बाद में अब थोड़ी थोड़ी सरकार की तरफ से खुलकर के बाते हो रही है और अभी हाल ही में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बयान जारी करते हुए कहा कि किसान नेताओ के साथ में हमारी पांचवे दौर की बातचीत खत्म हुई और ये चर्चा काफी अच्छे माहौल में हुई. हमने किसानो को समझाया कि एमएसपी आगे भी जारी रहेगी और किसी को कोई शंका है तो हम उसका समाधान करने के लिए भी तैयार बैठे है.

एपीएमसी और अधिक मजबूत हो और सरकार भी तो यही ही चाहती है. मोदी सरकार किसानो की भलाई के लिए लगातार काम कर रही है और हमारी सरकार में किसानो की आमदनी भी बढ़ी है. सरकार लगातार किसानो को समझाने की कोशिश कर रही है कि सब कुछ ठीक वैसा ही कर दिया गया है जैसा कि होना चाहिए.

मगर फिर भी अभी भी किसान नेता इन बातो से पूरी तरह से संतुष्ट नही है और वो पूरी तरह से किसान कानूनों को वापिस लेने की मांग पर ही अड़े हुए है जबकि सरकार का कहना है कि ये रिफोर्म किसानो के फायदे के लिए ही किये जा रहे है ताकि वो और अधिक फायदा हासिल कर सके.