पीएम मोदी ने बुलायी हाई लेवल बैठक, शाह से लेकर राजनाथ सिंह समेत कई बड़े लोग मौजूद

222

अगर हम अभी के हालातो को देखे और ठीक से नजर डाले तो कही न कही देश की राजधानी के क्षेत्र में थोड़ी सी अस्थिरता देखने को मिल रही है क्योंकि हजारो लाखो की संख्या में किसान एक बार में ही आकर के खड़े हो गये है और अधिकतर रास्ते जाम कर दिए गये है. इससे एनसीआर में रहने वाले करोडो लोग बहुत ही बुरी तरह से प्रभावित हो रहे है. ऐसे में किसान प्रदर्शन के मुद्दे को हल करना सरकार के लिए काफी जरुरी हो गया है. इसी बीच प्रधानमंत्री आवास पर हलचल देखी गयी है.

पीएम मोदी ने आवास पर ही बुलाई बैठक, उनके करीबी और कई बड़े लोग मौजूद थे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अब जब किसानो के साथ में बैठक होने जा ही है और उन्होंने 8 दिसम्बर को भारत बंद का ऐलान कर दिया है उससे पहले ही एक काफी हाई लेवल की मीटिंग अपने आवास पर बुलाई है जिसमे गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केबिनेट के और भी कई लोग मौजूद रहे. अब माना जा रहा है कि यहाँ पर इसी बात को लेकर के चर्चा चल रही थी कि कैसे इस मुद्दे को सोल्व किया जाए?

अब प्रधानमंत्री मोदी इस मामले में किसान यूनियनों के आगे झुक जाते है और उनकी मांगो को मान लेते है या फिर कोई और दिक्कत आकर के खड़ी हो जाती है और वो अपने रिफोर्म कार्यो पर अड़े रहते है ये आज की मीटिंग पूरी होने के बाद में काफी हद तक साफ़ हो ही जायेगा. मगर अब अगर सरकार और किसानो यूनियनों के बीच में टकराव बढ़ता है तो ये बात काफी आगे तक जा सकती है.

हालांकि किसान नेताओं ने वक्त के साथ में अपने लिस्ट की मांगे भी काफी ज्यादा बढ़ा दी है और सरकार के लिए भी उन पर आ पाना काफी ज्यादा मुश्किल होते हुए दिख रहा है, बाकी तो अब आगे पता चल ही जाएगा.