खुलकर योगी आदित्यनाथ के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, कह दी ये बात

138

योगी आदित्यनाथ अक्सर ही अपने मुद्दों के लिए जाने जाते है जो चीजे वो उठाते है वो एक ख़ास वर्ग को बहुत ही अधिक पसंद आती है क्योंकि काफी लम्बे समय से हिन्दू अपनी पसंद का कुछ ख़ास कर नही पा रहे थे लेकिन अब योगी आदित्यनाथ उनके एजेंडे को कही न कही पूरा कर रहे है. अब अगर हम लोग अभी की बात करते है तो एक और बड़ा मुद्दा है जो योगी आदित्यनाथ ने उठाया था और उसे अब बाबा रामदेव का खुलकर के समर्थन मिलते हुए नजर आने लग गया है.

योगी ने की थी हैदराबाद का नाम भाग्यनगर करने की वकालत, अब बाबा बोले बिलकुल ऐसा ही हो
योगी आदित्यनाथ ने अपनी रैलियों के दौरान ये मुद्दा उठाया था कि अब अगर इलाहाबाद का नाम प्रयागराज हो सकता है, फैजाबाद का नाम प्रयागराज हो सकता है तो फिर हैदराबाद का नाम भाग्यनगर क्यों नही हो सकता है? दरअसल हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्यनगर ही बताया जाता रहा है लेकिन बादमे मुगलों ने इसको अपने नाम पर कर लिया और तब से वो इसी नाम से ही जाना जाने लग गया.

स्वामी रामदेव ने अपने हाल ही के बयान में कहा कि हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्यनगर है मुगलों और अंग्रेजो ने भारतीय सभ्यता को खत्म करने के लिए ये नाम बदले थे. ये एक ऐतिहासिक भूल की गयी है जिस तरह से फैज का अयोध्या से कोई लेना देना नही है वैसे ही हैदर का भाग्यनगर से कोई लेना देना नही है. हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्यनगर है और यही इसका अभी का नाम भी होना चाहिये.

योगी आदित्यनाथ के बाद में बाबा रामदेव के इस बयान ने हैदराबाद के नाम को बदलने की मुहीम पर काफी अधिक जोर दिया है और कही न कही ये चीज इतना तो साफ़ कर ही देती है कि ये जो कुछ भी घटित हुआ है वो कुछ ज्यादा ही