योगी जी ने कही हैदराबाद का नाम बदलने की बात, तो भडके ओवैसी ने दिया ऐसा जवाब

224

अभी हैदराबाद में स्थानीय निकाय के चुनाव होने जा रहे है और इन चुनावों में सब लोग अपने अपने तरीके से वोट करते है और जीत हासिल करवाने में ओवैसी की पार्टी हर बार काफी ज्यादा आगे रही है लेकिन इस बार ओवैसी को उसी के गढ़ में परास्त करने के लिए बीजेपी ने अपने पार्टी के कद्दावर नेता और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हैदराबाद में चुनाव प्रचार करने के लिए उतारा है और वो खुलकर के अपने एजेंडे के अनुसार भाषण आदि दे रहे है और लोगो को रिझा रहे है.

योगी बोले हैदराबाद का नाम हो भाग्यनगर, ओवैसी ने कहा ये कभी नही होगा
हैदराबाद में अपने संबोधन के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोग मुझसे पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर के भाग्यनगर हो सकता है? मैंने कहा क्यों नही, जब उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद का नाम प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर के अयोध्या हो सकता है तो यहाँ हैदराबाद का नाम बदलकर के भाग्यनगर क्यों नही हो सकता है? ओवैसी को ये योगी की बात काफी ज्यादा चुभ गयी है और वो उनको जवाब देने के लिए उतर आये है.

ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ को जवाब देते हुए कहा कि जो शख्स हैदराबाद का नाम बदलना चाहता है उसकी नस्ले तबाह हो जायेगी लेकिन इस शहर का नाम नही बदलेगा. हम अली के नाम लेवा है, तुम्हारा ही नाम बदल देंगे. मैं आप लोगो से अपील करता हूँ कि आप उन लोगो को करारा जवाब दे जो लोग आपके शहर का नाम बदलना चाह रहे है. ये बीजेपी हर शहर का नाम बदलना चाहती है, यूपी के मुख्यमंत्री ने इसका ठेका लिया है क्या?

इस हिसाब से देखे तो अब बहुत ही जोर शोर के साथ में कोशिश की जा रही है कि हैदराबाद का नाम बदलकर के भाग्यनगर कर दिया जाए और ये इसी शहर का पुराना नाम हुआ करता था जिसे मुगल शासको ने चेंज किया था लेकिन अब बीजेपी की नजर में ये आ चुका है.