मोदी ने बनाया अचानक से पुणे और अहमदाबाद जाने का प्लान, जानिये क्या है मामला

175

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लम्बे समय से अपने कार्यालय में ही है और अपना अधिकतर समय काम में बिता रहे है. यहाँ तक कि कोई जरूरी मीटिंग भी होती है तो भी वहाँ पर वो कोशिश करते है कि विडियो कॉल के माध्यम से सब कुछ हो जाए लेकिन अब कुछ ऐसी जरूरत है जिसके चलते हुए उन्होंने काफी बड़ा प्लान तैयार किया है और उनको एक दो नही बल्कि तीन तीन शहरो के चक्कर लगाने पड़ रहे है और काम अपने आप में लोगो की जान से जुडा हुआ भी है.

करोना का टीका बना रही कम्पनियों से मिलेंगे मोदी, लेंगे स्थिति का जायजा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में टीका बना रही जायडस केडिला, पुणे में टीका बना रही सीरम इंस्टीटयूट ऑफ इंडिया और हैदराबाद में टीका बना रही भारत बायोटेक इन तीनो की कम्पनियों में विजिट करने वाले है और यहाँ पर जाकर के प्रधानमंत्री मोदी वहाँ के प्रमुखों आदि से मिलेंगे और मिलकर के उनसे जानेंगे कि क्या कुछ स्थिति है और कब तक आप टीका  भारत के लोगो को उपलब्ध करवा दोगे?

आपको बता दे अभी भारत में कुल तीन ऐसी जगहे है जहाँ पर भारत में टीके का अलग अलग निर्माण हो रहा है और तीनो में से अधिक उम्मीद पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के साथ में है क्योंकि उन्होंने अपने ट्रायल भी लगभग समाप्त कर ही लिए है और परिणाम काफी अच्छे रहे है जिसके चलते हुए अब लोग उम्मीद बढ़ा चुके है और प्रधानमंत्री मोदी खुद भी इसी के लिए ही वहाँ पर जा रहे है ताकि वास्तविक स्थिति को समझ सके क्योंकि कागजी दावे कुछ और होते है और जमीने हकीकत कई बार कुछ और होती है और ऐसे में चीजो को देखना समझना काफी जरूरी होता है.

दूसरी तरफ अगर देखे तो करोना के टीके के निर्माण के बाद में उसे लगाने के लिए और वितरित करने के लिए जो भी सुविधाएं करनी है उसके काम भी काफी जोरो पर है. कई मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आने वाले एक से डेढ़ महीने में ये काम हो सकता है.