मोदी सरकार ने बैन किये 220 और एप्प तो तिलमिलाया चीन, कहने लगा ऐसी बात

178

मोदी सरकार लगातार कही न कही एक चीज पर काम कर रही है और वो है चीन के व्यापार पर चोट. अब इसमें किसको कितना फायदा भविष्य में जाकर के होगा ये तो कोई ख़ास तौर पर नही जानता है लेकिन इतनी बात तय है कि इससे अभी हाल फ़िलहाल के लिए चीन को काफी गहरा नुकसान हो रहा है क्योंकि इन एप्प के जरिये हर रोज अरबो रूपये का व्यापार हो रहा था. ऐसे में जब भारत ने 220 चीनी एप्प एक साथ में बैन कर दिए तो फिर इसके खिलाफ चीन आकर के फिर से खड़ा हो गया है.

राष्ट्रीय सुरक्षा का बहाना न बनाये भारत, ये डब्लूटीओ के नियमो का उल्लंघन
चीन को अभी अपने एप्प बैन होने के बाद में काफी ज्यादा तकलीफ होने लग रही है और इसी के कारण उसकी तरफ से बयान भी आने शरू हो गये है. अभी हाल ही में चीन के प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए कहा कि चीन से जुड़े हुए एप्स को बैन करने के लिए भारत लगातार राष्ट्रीय सुरक्षा का सहारा ले रहा है और हम इसका कडा विरोध करते है.

ये कदम पूरी तरह से वर्ल्ड ट्रेड आर्गेनाइजेशन के नियमो के खिलाफ है और हमें पूरा भरोसा है कि भारत जल्द ही चीन समेत सभी देशो के लिए फिर से अपने बाजार में पहुँच को सुनिश्चित करते हुए अपने इस तरह से फैसले को वापिस लेगा. चीन ने अपनी कम्पनियों को भी हिदायत दी कि वो भी इंटरनेशनल नियमो का पालन करे और नैतिकता के साथ में ही काम करे.

आपको बता दे भारत ने अभी हाल ही में कई बहुचर्चित एप्स जैसे स्नैक विडियो और अली एक्सप्रेस आदि को बैन किया है जो चीन के लिए एक तरह से बहुत ही भारी मात्रा में भारत से व्यापार लेकर के आते थे लेकिन अब ये सब अचानक से ही बंद हो गया है.