योगी आदित्यनाथ ने अपने जीवन का बहुत बड़ा और ऐतिहासिक फैसला ले लिया

275

योगी आदित्यनाथ जब से सरकार में आये है तब से अपने बेहद ही ख़ास तरीके से काम करने और बहुत ही ज्यादा सख्त मिजाज के कारण वो जाने जाते रहे है और इस बात में कोई भी संशय नही है कि उनकी लोकप्रियता समय के साथ में बढी ही है और लोग भी उनको बहुत ही ज्यादा पसंद करने लगे है इसी को बरकरार रखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने एक और बड़ा और ऐतिहासिक फैसला ले लिया है जो शायद यूपी वालो को भी काफी पसंद आएगा.

बदला गया अयोध्या एयरपोर्ट का नाम, अब कहलायेगा मर्यादा पुरषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट
अयोध्या में अब विकास के कार्य तो हो ही रहे है, मंदिर भी बन रहा है लेकिन साथ ही साथ में अब शहर को भी राम मय किया जा रहा है और इसी की कड़ी में योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फैसला लेते हुए अयोध्या एयरपोर्ट का नाम बदलकर के मर्यादापुरषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट रख दिया है. आप चाहे तो इसे शोर्ट में एमपीएसआर एयरपोर्ट भी कह सकते है जो इसके पूरे नाम को अच्छे से दर्शाने का  कार्य करेगा.

योगी आदित्यनाथ के इस फैसले की हर जगह पर काफी जयादा तारीफ़ की जा रही है. इससे पहले भी योगी जी ने एक पूरे शहर इलाहाबाद का नाम बदलकर के प्रयागराज कर दिया था और कई लोगो ने इस पर उनकी तारीफ़ भी की थी और कई सारे लोग इसकी आलोचना में भी उतरे थे, हर किसी के चीजो को देखने के अपने अपने तरीके और मायने होते है जिस हिसाब से लोग कार्य करते है.

अगर हम बात करे अयोध्या की तो यहाँ पर जो भी कलात्मक विस्तार अयोध्या में देखने को मिल रहा है वो काफी हद तक रामायण की थीम पर आपको नजर आएगा. चाहे मूर्तियाँ हो दीवारे हो रेलवे स्टेशन हो हर जगह पर आपको रामायण की झलक कही न कही दिखेगी और अब तो एयरपोर्ट भी उसी नाम पर हो गया है.