सिब्बल ने दिखायी कांग्रेस को असली जगह, दे दिया ऐसा चुभने वाला बयान

229

कपिल सिब्बल इन दिनों में अपनी ही पार्टी कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक हुए जा रहे है और कई बार वो इस तरह के बयान भी दे रहे है जिसकी कल्पना कई सारे लोग शायद न ही कर पाए क्योंकि एक वक्त में तो इस पार्टी के प्रति सिब्बल की निष्ठा पर कोई शक कर ही नही सकता था और उन्होने वाकई में पार्टी के लिए काफी कुछ किया भी है लेकिन अब कुछ गत महीनो से सिब्बल के सुर बदलते से नजर आ रहे है. पहले तो उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर नाराजगी जताते हुए चिट्ठी लिखी और अब बयान पर बयान दिए जा रहे है.

सिब्बल बोले, अब तो कांग्रेस पार्टी असरदार विपक्ष भी नही रही
कपिल सिब्बल ने पहले कांग्रेस को जमीन पर कही न होने को लेकर के बयान दिया ही था जिसके बाद में उन पर अशोक गहलोत और अधीर रंजन चौधरी जैसे नेता काफी अधिक हमलावर हो गये थे. बात फिर यही पर ही नही रूकती है, इसके बाद में अब एक बार फिर से कपिल सिब्बल ने एक टीवी चैनल के इंटरव्यू में साफ़ शब्दों में कह दिया है कि अब कान्ग्रेस पार्टी असरदार विपक्षी पार्टी भी नही बची है.

सिब्बल कहते है कि अब के चुनावों से साफ़ हो गया है कि यूपी जैसे राज्य में कांग्रेस का कोई प्रभाव बचा ही नही है. गुजरात और मध्य प्रदेश जैसे राज्य जहाँ पर हमारा सीधा बीजेपी से मुकाबला था वहाँ भी खराब नतीजे आये. जहाँ बीजेपी से दो दो हाथ होने होते है वहाँ पर भी हम असरदार साबित नही हो रहे है, कुछ तो गलत हो रहा है.हमें इसे लेकर के कुछ न कुछ करना ही होगा.

ये बयान सिब्बल बार बार मीडिया में आकर के दे रहे है जिससे माना जा रहा है कि वो कांग्रेस हाई कमान पर इस दिशा में कुछ सख्त फैसले लेने के लिए कहना चाह रहे है और लचर व्यवस्था को दुरस्त करवाना चाहते है, मगर इससे कांग्रेस के अपने ही नेता बुरा माने बैठे है.