राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने छोड़ी दिल्ली, जानिये क्या है पूरा मामला

174

गांधी परिवार के इतिहास और वर्तमान को अगर आप देखेंगे तो उनका अधिकतर समय दिल्ली शहर में ही बीतता है और उनका घर परिवार से लेकर रहना करना सदा से ही राजधानी में रहा है. यही नही चाहे वो चुनाव अमेठी और रायबरेली में लड़ते रहे लेकिन दिल्ली सदा से ही उनका आशियाना कहलाता है लेकिन ऐसा अब पहली बार हुआ है जब लम्बे समय के लिए गांधी परिवार से जुड़े लोगो को राजधानी को छोड़ना पड़ रहा है. इसके पीछे की वजह खुद सोनिया गांधी है और फिर जहाँ माँ जायेगी वहाँ बेटा तो जाना ही है.

दिल्ली के प्रदूषण से खराब हो रही सोनिया गांधी की हालत, राहुल गोवा लेकर गये
अभी दिल्ली में ठंड के साथ ही साथ में प्रदूषण भी तेजी के साथ में बढ़ रहा है. हालात ऐसे हो रहे है कि लोगो के लिए सांस लेना मुश्किल हो गया है और ऐसे में सोनिया गांधी को सीने में संक्रमण की शिकायत होने लगी थी. फिर दिल्ली के प्रदूषण में ये बहुत ही तेजी के साथ में फ़ैल जाता है जिसके चलते हुए डॉक्टरो ने उन्हें ये शहर छोडकर के किसी साफ़ शहर जैसे चेन्नई या गोवा आदि में जाकर के रहने की सलाह दी थी.

इस पर राहुल गांधी अपनी माँ को लेकर के गोवा पहुँच गये है जहाँ पर ये दोनों रहेंगे. अब राहुल कब तक यहाँ पर रहेंगे ये तो कोई फिक्स नही है लेकिन इतना तय है कि सोनिया गांधी अब गोवा में काफी लम्बे समय तक रहने वाली है क्योंकि दिल्ली वापिस वो अब जा नही पाएगी और ऐसे में पार्टी से जुड़े काम काज जो भी होते है वो भी सोनिया गांधी गोवा से ही करने वाली है.

ये कही न कही एक बहुत ही सही और बेहतर बात है जिसमे राहुल फिट होते है और वो है एक अच्छा बेटा होना. एक अच्छे लीडर या अच्छे जननेता के तौर पर चाहे राहुल गांधी को अब भी एक्सेप्ट नही किया जा रहा हो और वो चुनाव हार रहे हो लेकिन जब बात माँ की आती है तो राहुल सब छोडकर के सोनिया गांधी के पास चले जाते है.