फ्रांस ने निभायी भारत से दोस्ती, मुंह पर ठुकरा दी इमरान खान की इतनी बड़ी अपील

192

अभी कुछ समय में भारत और फ्रांस की दोस्ती किस तरह से मजबूत हुई है ये बात से हर कोई वाकिफ है और कही न कही ये जो कुछ भी हो रहा है, चल रहा है जिस तरह से फ्रांस का भारत ने मुश्किल वक्त में सपोर्ट किया है और जब लोग उसे बॉयकोट करने की बात कर रहे थे तो भारत ने अपनी दोस्ती दिखाई उससे स्पष्ट हो गया था कि आगे चलकर ये जय और वीरू की दोस्ती होने जा रही है और ऐसा ही कुछ अब फ्रांस ने करके दिखाया है.

पाक ने की थी मिराज जेट्स को अपग्रेड करने की अपील, फ्रांस ने मना कर दिया
पाक के पास में फ्रांस के लगभग 150 मिराज जेट है लेकिन दिक्कत ये है कि अब ये पुराने हो चुके है और काफी पहले के है तो इनकी टेक्नोलॉजी भी पुरानी हो गयी है, अब ऐसी परिस्थिति में फ्रांस से पाक ने मांग की कि वो अब इन जेट्स को अपग्रेड करे और खर्चा आयेगा वो तो पाक भरेगा ही, खुद पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी ये अपील की कि वो आये और उनका ये काम करे.

मगर फ्रांस ने साफ़ तौर पर उनके फाइटर जेट और बाकी जो भी चीजे है उनको अपग्रेड करने से इनकार कर दिया, अब कारण कुछ भी रहे लेकिन सत्य बात यही है जो फ्रांस ने भारत से कही है. फ्रांस ने भारत से कहा है कि वो अपने रणनीतिक साझेदार दोस्त के हितो को हमेशा ध्यान में रखता है. ऐसे में अब पाक को अरबो रूपये का नुकसान हो सकता है, आपको जानकार के हैरानी होगी कि फ्रांस ने अपने दोस्त देशो से ये भी कहा है कि वो पाक के टेक्नीशियनो को अपने डिफेन्स जुड़े जगहों पर काम न करे वो विश्वसनीय नही है, जानकारी लीक कर सकते है.

आपको बता दे अभी जब फ्रांस कार्टून वाले मामले पर घिरा था तो पाक ने भी फ्रांस की जमकर के आलोचना की थी जिसके बाद से इन दोनों देशो की दुश्मनी काफी बढ़ गयी थी और अब तो भारत का भी दुशमन ही है तो कहना गलत नही होगा कि दुश्मन का दुश्मन दोस्त होता है.