दिल्ली हाई कोर्ट से केजरीवाल सरकार को पड़ी बड़ी फटकार, जानिये क्या है पूरा मामला

82

अरविन्द केजरीवाल वैसे तो काफी लम्बे समय से दिल्ली के मुख्यमंत्री के पद पर बैठे हुए है लेकिन इसके बाद भी वो आये दिन इतने समय के बाद भी कुछ न कुछ ऐसी चीजे करते है जिसके कारण उनको फटकार पडती है और कोर्ट से पडती है जिसके कारण ही उनको काफी दिक्कतों का सामना करना भी पड़ता रहा है इस बात से कोई भी इनकार नही कर सकता है. जिस तरह से चीजे वर्क करती है उसे तो हर कोई समझता ही है और इस कारन से कभी उनको केंद्र से तो कभी हाई कोर्ट से भी सुनना पड़ ही जाता है.

दिल्ली सरकार के मेनेजमेंट से नाखुश हाई कोर्ट, लगायी फटकार
आपको मालूम हो तो दिल्ली देश की राजधानी है और अभी हालात कुछ ऐसे है कि इसमें आप कुछ भी कह नही सकते है. सरकार की लापरवाही कह सकते है या फिर भीड़ का बेकाबू होना पर दिल्ली में दिन ब दिन केसेस की संख्या बढ़ रही है और केजरीवाल सरकार के इस फेल मेनेजमेंट से दिल्ली हाई कोर्ट काफी नाराज है. कोर्ट ने साफ़ शब्दों में कहा कि करोना के मेनेजमेंट को लागू करने में सरकार हीला हवाली कर रही है.

हाई कोर्ट की बेंच ने कहा कि आपने आज जाकर के केंद्र से बातचीत शुरू की है जबकि ये तो पहले करना चाहिए था. हम ये नही कह रहे है कि आप कुछ नही कर रहे है लेकिन जो भी कर रहे है वो पर्याप्त नही है. आगे सख्त होते हुए कोर्ट ने कहा हर रोज कोई न कोई अपनी जान गवा रहा है, उनके परिवार वालो को क्या जवाब दोगे? ये नही कह रहे है कि इसके लिए सिर्फ सरकार की जिम्मेदार है लेकिन इसके लिए ठोस कदम सरकार को ही उठाने पड़ेंगे.

जिस तरह से हाई कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को खरी खोटी सुनाई है उसके बाद में दिल्ली वाले उम्मीद कर सकते है कि आने वाले समय में शायद चीजे बेहतर होगी और राजधानी खुशनुमा माहौल में लौट आएगी.