उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, कांग्रेस पार्टी ने शिवसेना से गठबंधन को लेकर किया बड़ा ऐलान

435

पिछले लगभग एक साल से भी अधिक समय से महाराष्ट्र में तीन पार्टियाँ कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी मिलकर के सरकार चला रही है जिसमे सीएम शिवसेना का है और सब कुछ काफी बढ़िया से चल रहा है. हाँ इसकी कीमत कही न कही शिवसेना को बीजेपी का साथ खोकर के चुकानी पड़ी है और अब माना जा रहा था कि आने वाले बाकी चुनावों में भी वो अपने नए दोस्तों के सहारे है लेकिन अब ऐसा होते हुए नजर नही आ रहा है क्योंकि कांग्रेस ने आगे चलकर के अलग ही रहने का मूड बना रखा है.

कांग्रेस नेता रवि राजा का बयान, बीएमसी में कांग्रेस पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव
महाराष्ट्र में एक तो विधानसभा के चुनाव बड़े अहम् होते है और दुसरे अहम् चुनाव होते है बीएमसी के जिसमे अभी शिवसेना का ही मेयर है. बीएमसी अपने आप में इस बात का चुनाव है कि आने वक्त में मुंबई शहर का मेयर कौन बनेगा और जिस पार्टी का बीएमसी में मेयर होता है उसके पास में मुंबई के सारे लोकल प्रशासनिक पॉवर रहते है और ये बहुत ही बड़ी बात होती है इसलिए देश की बड़ी बड़ी पार्टियाँ इसके लिए पूरा जोर लगा देती है.

अभी हाल ही में कांग्रेस नेता रवि राजा ने बयान में कहा है कि इस बार बीएमसी के चुनाव कांग्रेस पार्टी अकेले ही लड़ेगी. यानी साफ़ हो जाता है कि शिवसेना से जो उनका गठबंधन हुआ था वो अब अगले चुनावों में यहाँ पर नही रहने वाला है और ऐसे में शिवसेना के पास में न बीजेपी बची है और न ही कांग्रेस बची है तो उनको कही न कही अकेले ही सर्वाइव करना पड़ेगा.

ये बयान कही न कही भविष्य के लिए भी चिताएं खड़ी कर देता है कि क्या वाकई में जब अगले विधानसभा चुनाव आयेंगे तब भी कांग्रेस फिर से बीएमसी की ही तरह अलग से चुनाव लड़ने की बात करेगी? अगर ऐसा होता है तो फिर ये एक बहुत ही बड़ा चेलेंज शिवसेना के सामने खड़ा हो जायेगा, खैर अभी बीजेपी के दोनों हाथो में लड्डू होने वाली स्थिति आ रही है.