मोदी और शाह से मुलाक़ात करना चाहते है मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, कर रहे ये गुजारिश

197

अभी वैसे तो देश भर के हर राज्य की स्थिति खराब ही हो रखी है क्योंकि करोना के कारण हर किसी का बजट खराब हो गया है और व्यापार तो अभी भी ठीक से काम कर नही पा रहे है जो चिंता का विषय भी है. अब ऐसी स्थिति में जरूरी बात ये है कि केंद्र उनकी मदद करे और ऐसी ही मदद की दरकार में है पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह. दरअसल पंजाब इन दिनों में एक नही बल्कि दो मुसीबतों से एक साथ में गुजर रहा है और ये चीज उनके लिए दिक्कत खड़ी कर रहा है.

मोदी शाह से मुलाक़ात करेंगे अमरिंदर, करेंगे रेल सेवाएं बहाल करवाने की गुजारिश
दरअसल पंजाब में पहले ही करोना के चलते हुए अर्थव्यवस्था खराब हो रखी है और अब हाल ही में जो किसान आन्दोलन हुआ है उसके कारण सब कुछबुरी तरह से प्रभावित हो गया है क्योंकि उन्होंने रेल रोको आन्दोलन चला रखा है जिससे अब तक 1986 रेलगाड़ियाँ और 3090 मालगाड़ियाँ रोकी गयी है और कईयो के तो रूट भी बदले गये है. ऐसे में न सिर्फ यात्रियों को परेशानी हो रही है बल्कि पंजाब की सरकार और लोगो को अरबो रूपये का घाटा हो रहा है.

इस मामले को लेकर के पंजाब के मुख्यमंत्री अब प्रधानमंत्री मोदी और शाह से मुलाकात करेंगे और उनसे आग्रह करेंगे कि वो कुछ करके इस नाकाबंदी को खत्म करे और राज्य में फिर से रेल व्यवस्था को बहाल करवाए क्योंकि उसके बिना पंजाब की हालत दिन ब दिन खस्ता होती चली जा रही है. मुख्यमंत्री ने इस मामले में केंद्र से बड़ा दिल दिखाने का आग्रह भी किया है.

अब ऐसे में केंद्र अपना क्या रोल निभा पाता है ये तो देखने वाली ही बात होगी मगर इतना तो तय है कि जो कुछ भी हुआ है वो अपने आप में काफी अधिक संवेदनशील मसला है और केंद्र के हस्तक्षेप के बिना ये ठीक हो पाना संभव नही है.