नीतीश के इस मंत्री ने शपथ लेने के सिर्फ दो दिन बाद दे दिया इस्तीफा, जानिये क्या है मामला

84

नीतीश कुमार एक बहुत ही अच्छी खासी सरकार के साथ में सत्ता में आ गये है और उनकी सरकार काफी अधिक मजबूत भी है इस बात में कोई शक नही है लेकिन अभी एक घटनाक्रम हुआ है जो अपने आप में काफी अधिक अलग किस्म का है. आपको मालूम हो तो दो दिन पहले नीतीश कुमार ने सीएम पद की शपथ ली थी और उनके साथ में कुल 14 लोगो ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी. इनको शपथ लिए हुए अभी तीन दिन भी नही बीते थे कि एक के इस्तीफे का खबर आ गयी है.

शिक्षामंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा, भ्रष्टाचार के आरोप है
मेवालाल चौधरी एक काफी बड़े और जाने माने नेता है जिसके चलते हुए उनको ये शिक्षा मंत्री का पद दिया गया लेकिन दिक्कत ये है कि उनका दामन साफ़ नही है. उन पर भ्रष्टाचार के काफी बड़े और गंभीर आरोप है और कुछ आरोप तो खुद एक पूर्व आईपीएस ऑफिसर अमिताभ दास ने लगाये है. इन सब आरोपों के दौर के बीच में मेवालाल चौधरी को नीतीश कुमार ने अपने आवास पर बुलाया जहाँ पर वो दिन के समय में पहुंचे थे.

इसके बाद में अन्दर ही अन्दर न जाने क्या हुआ कि पद भार ग्रहण करने के महज कुछ घंटो के बाद में दोपहर होते होते उन्होंने पद से इस्तीफा ही दे दिया. ऐसा बिहार की इतिहास में वाकई में अजीब घटना के तौर पर देखा जा रहा है जहाँ पर तीन दिनों के अन्दर शपथ लेने और कुछ घंटो के द्नार पदभार ग्रहण करने के बाद में किसी मंत्री ने इस तरह से इस्तीफा दिया हो.

हालांकि मेवाराम ने ये कहा था कि उन पर कोई भी आरोप नही है लेकिन कान्ग्रेस और बाकी पार्टियाँ इस पर चुप रहने को तैयार नही थी और माना जा रहा है कि इसी दबाव के कारण ही संभवतः नीतीश को उन्हें इस्तीफा दिलवाने के लिए मजबूर होना पड़ा है ऐसा माना जा रहा है.