सलमान खुर्शीद ने बिना नाम लिया कपिल सिब्बल से कहा कांग्रेस से निकल जाओ, जानिये पूरा मामला

327

फ़िलहाल कांग्रेस पार्टी के जो हाल हो रखे है उसके कारण पार्टी में आपस में कलह काफी बढ़ गयी है. सब एक दुसरे पर दोष दे रहे है और स्थिति अभी कुछ ऐसी हो रही है कि लोग एक दुसरे को पार्टी छोड़ देने तक के लिए कह रहे है और इसकी शुरुआत तब हुई जब कपिल सिब्बल ने बिहार की हार के बाद में कांग्रेस के नेतृत्व यानी गांधी परिवार पर सवाल खड़े करते हुए कह दिया कि ऐसा लगता है इन्होने हार को ही  अपनी नियति मान लिया है. इस पर उन्हें जवाब मिलने लगे है.

खुर्शीद बोले, पार्टी में रहकर नुकसान पहुंचाने वाले खुद बाहर हो जाये
कपिल सिब्बल के इस बयान का कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने अपने एक बयान में जवाब दिया और कहा कि पार्टी में कभी कभी लोग सुनते है और कभी नही भी सुनते है लेकिन हमें अपनी कोशिश करते रहनी पडती है. अगर आप पार्टी में है और आप चीजो को खराब कर रहे है तो अच्छा यही है कि आप पार्टी को छोड़ दे. यहाँ पर साफ़ तौर पर नजर आता है कि वो कपिल सिब्बल को पार्टी छोड़ देने के लिए कह रहे है.

यही नही सिब्बल ने बाकायदा एक फेसबुक पोस्ट भी लिखा जिसमे वो कांग्रेस के प्रदर्शन पर सवाल उठाने वालो को आदत से मजबूर संदेह करने वाला बता रहे है. वो कहते है कि जब हम अच्छा करते है तो वो इसे कुछ हद तक स्वीकार कर लेते है लेकिन जब हम कम प्रदर्शन करते है तो वो छीटाकशी करने वाले लोग है. कांग्रेस पार्टी को लम्बे संघर्ष के लिए तैयार रहना चाहिए न कि शोर्टकट रास्तो पर निकलने की जरूरत है.

इससे पहले अशोक गहलोत ने भी सिब्बल पर निशाना साधते हुए कहा था कि ये बाते उनको मीडिया में नही कहनी थी इससे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बुरा लगा है. कुल मिलाकर के देखे तो कांग्रेस पार्टी में अंतर्कलह काफी ज्यादा बढ़ चुकी है और ये शांत हो नही रही है.