पीएम मोदी ने की बाईडेन से फोन पर बात, फिर कहा कुछ ऐसा कि चिंता में पड़ गये बहुत से लोग

314

अभी अमेरिका में एक बड़ा राजनीतिक परिवर्तन हुआ है. एक तरफ जहाँ पर डोनाल्ड ट्रम्प की विदाई की तैयारियां हो रही है वही दूसरी तरफ जो बाईडेन के स्वागत के लिए दुनिया भर के लीडर अपनी अपनी तरफ से बधाई आदि प्रकट कर रहे है ताकि अमेरिका के साथ में विश्वास को मजबूत किया जा सके और काम आगे बढे. अब अगर हम अभी की बात करे तो पीएम मोदी का उनके साथ में वार्तालाप हुआ है और इससे कुछ लोग जैसे चीन और पाक दुबारा से चिंता में पड़ गये है.

मोदी ने रणनीतिक साझेदारी और प्राथमिकताओ को दोहराया, बाईडेन ने भी दिया साथ का भरोसा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अमेरिकी एलेक्ट प्रेसिडेंट जो बाईडेन से फोन पर बात की थी और दोनों की बातचीत बहुत ही अच्छी रही है. पीएम  मोदी ने खुद बताया कि मेने उन्हें बधाई दी और फिर हमने अमेरिअक के साथ में अपनी साझेदारी और रणनीति के ऊपर आगे बढ़ने का भरोसा दिया है. करोना के साथ में जलवायु परिवर्तन और भारत प्रशांत महासागर क्षेत्र में सहयोग के ऊपर भी हमारी बात हुई है.

वही जो बाईडेन ने भी भारत के साथ में विश्वासपूर्ण तरीके से काम करने और बचे हुए कार्यो को पूरा करने का भरोसा जताया है. इससे कही न कही चीन और पाक दोनों को चिंता हो सकती है जो लोग कही न कही ये उम्मीद लगाकर के बैठे हुए थे कि बाईडेन के आने के बाद में वो बाजी पलट सकते है लेकिन अब बाईडेन के सुर कुछ और ही है और वो भारत की तरफ झुके हर प्रतीत हो रहे है.

ये भारत के लिए अगले चार वर्षो हेतु एक काफी सकारात्मक संकेत है और कही न कही इस बात को लेकर के बहुत ही बड़ी संख्या में लोग है जो उत्साहित है कि चलो जिन बातो को लेकर के शंका हो रही थी वो आखिरकार ठीक होने जा रही है और ये एक अच्छी बात है.