ओबामा ने कर दिया सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह को लेकर बड़ा खुलासा

257

आपको मालूम ही होगा कि अभी हाल ही में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी एक किताब ए प्रॉमिस्ड लैंड को लांच किया है और उनके इस किताब के लांच होते ही सारी दुनिया में खलबली सी मच गयी है क्योंकि उन्होंने न सिर्फ अपने एक दुनिया के शक्तिशाली पद पर रहते हुए जो उनको अनुभव हुए उनको साझा किया बल्कि साथ ही साथ में कई विश्व के लीडरो की पोल भी खोली जिसमे से भारत के कांग्रेस लीडर काफी ज्यादा निशाने पर रहे है और ये अब एक हफ्ते में दूसरी बार हो रहा है.

सोनिया ने मनमोहन को बनाया पीएम, क्योंकि वो राहुल के लिए खतरा नही थे
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने अपनी किताब में गांधी परिवार और उनके मनमोहन सिंह के साथ में रिश्तो का जिक्र किया है. वो कहते है कि कई सियासी जानकार मानते है कि सोनिया गांधी ने मनमोहन सिंह को काफी सोच समझकर के प्रधानमंत्री बनाया था. सिंह का कोई राजनीतिक बेस भी नही था मगर सच कुछ और है, वो नही चाह रही थी कि उनके चालीस साल के बेटे राहुल के राजनीतिक भविष्य पर कोई संकट आये. वो उस वक्त राहुल गांधी को तैयार करने में लगी थी.

ओबामा ने साफ तौर पर कहा कि राहुल को पीएम बनाने के लिए मनमोहन को आगे रखा गया ताकि कोई और मजबूत राजनीतिक व्यक्ति पार्टी और पद पर अपनी पकड़ न बना ले. ओबामा ने राहुल गांधी के बारे में ये तक कहा है कि राहुल बिलकुल वैसे ही स्टूडेंट की तरह है जो अपने शिक्षक को इम्प्रेस करने के लिए उत्सुक रहते है लेकिन उनके अन्दर जूनून और महारत की बड़ी ही कमी है.

ओबामा ने हाल ही में सोनिया, राहुल और मनमोहन सिंह को लेकर के जिस तरह की टिप्पणियां अपनी पुस्तक में की है उससे एक बात तो साफ़ हो जाती है कि कांग्रेस को ये चीज बिलकुल भी पसंद नही आ रही है और वो इस पर ओबामा को खरी खोटी सुनाने में लगे हुए है.