गुस्साये कपिल सिब्बल ने गांधी परिवार को लेकर बोल दिया ऐसा, तो अशोक गहलोत ने दिया जवाब

269

कपिल सिब्बल कांग्रेस के काफी बड़े और वरिष्ठ नेताओ में से एक गिने जाते रहे है और कही न कही कांग्रेस को खड़ा करने और बनाये रखने में उनका काफी अधिक नाम और योगदान माना जाता रहा है इस बात में कोई भी संशय नही है मगर अभी का सवाल ये है कि कांग्रेस इतने गर्त में जा चुकी है तो फिर क्या किया जाए? इसी बात पर सिब्बल काफी अधिक नाराज है और उन्होंने कांग्रेस के टॉप पर बैठे लोगो पर खुलकर के निशाना साधा है और उनको काफी सपोर्ट मिला तो काफी विरोध भी झेलना पड़ा है.

सिब्बल बोले हार को नेतृत्व ने नियति मान लिया है, गहलोत ने कहा मीडिया में नही बोलना था
कपिल सिब्बल कांग्रेस की लगातार हो रहे हार से काफी अधिक हताश हो रखे है और अब हाल ही में बिहार में कांग्रेस की हुई दुर्गति के बाद में वो खुदको रोक न सके और बयान देते हुए कहा कि ऐसा लगता है पार्टी नेतृत्व ने चुनाव में हार को ही अपनी नियति मान लिया है. बिहार ही नही बल्कि उपचुनावों के नतीजे भी यही बता रहे है कि लोग अब कांग्रेस को एक प्रभावी विकल्प के तौर पर नही देख रहे है.

उनकी इस बात का पी चिदम्बरम के बेटे ने जहाँ सपोर्ट किया वही राजस्थान के मुख्यमंत्री और गांधी परिवार के करीबी अशोक गहलोत उनके विरोध में आ खड़े हुए है. गहलोत ने सिब्बल पर निशाना साधते हुए कहा कि कपिल सिब्बल को पार्टी के अंदरूनी मामले के बारे में मीडिया में जिक्र करने की जरूरत नही थी. उनके इस बयान से कार्यकर्ताओ को काफी अधिक ठेस पहुंची है. कही न कही ये बयान गांधी परिवार के बचाव में देखा जा रहा है.

अगर आप को मालूम हो तो कुछ माह पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने गान्धी परिवार से हटाकर एक स्थायी और बेहतर नेतृत्व देने के लिए पत्र भी लिखा था जिस पर राहुल काफी नाराज हुए थे और उनमे सिब्बल भी शामिल थे. अब सिब्बल कुछ अलग ही अंदाज में दिख रहे है.