दिवाली की खुशियों के बीच बीजेपी में मातम, वरिष्ठ दिग्गज नेता का हुआ निधन

461

जब सारा का सारा देश कही न कही खुशियों में डूबा हुआ था और सब लोग अपने अपने जीवन के इन सुन्दर पलो का आनंद लेने में व्यस्त थे तब ऐसे समय में बीच में ही एक दुःख से भरा हुआ समय मध्य प्रदेश बीजेपी के लिए आ गया जब भाजपा को पोषित करने वाले और जड़ो तक मजबूत करने वाले एक दिग्गज और नामचीन चेहरे को खो दिया गया और इसकी खबर मिलते ही ट्विटर से लेकर फेसबुक पर भी शोक संदेशो की बाढ़ सी आ गयी.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग का निधन, अचानक से खराब हुई थी तबीयत
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और सारंग घराने के प्रमुख व्यक्ति कैलाश सारंग की तबीयत दिवाली के दिन ही अचानक से बिगड़ गयी जिस पर तुरंत उन्हें एयर एम्बुलेंस के जरिये भोपाल से मुम्बई पहुँचाया गया लेकिन दुखद स्थिति रही कि उनको बचाया नही जा सका और आखिरकार उनका निधन हो गया. उनके जाने के बाद में मध्य प्रदेश की राजनीति में शोक का माहौल है. खुद सीएम शिवराज भी उनके अंतिम संस्कार के समय में मौजूद रहे है और बाकी अन्य लोग और नेता आदि भी रहे ही है.

कैलाश सारंग खुद तो बीजेपी में कई मुख्य पदों पर रहे ही है उनके बेटे विश्वास सारंग भी अभी मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह की सरकार में केबिनेट मिनिस्टर है. इस बात से ही मालूम चल जाता है कि कैलाश सारंग और उनके परिवार की पहुंची कितनी बड़ी है, उनके जाने के बाद में उनकी विरासत को आगे विश्वास सारंग ही संभालेंगे और मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे.

एक समय हुआ करता था जब मध्य प्रदेश की राजनीति में गौर घराना और सारंग घराना काफी फेमस होता था और उसी सारंग घराने से आने वाले कैलाश सारंग ने बीजेपी की जड़ो को यहाँ पर काफी अधिक मजबूत किया था और इस कदर मजबूत किया था कि इसके कारण उनको भी