चुनाव हारने के बाद ट्रम्प ने पकड़ ली है अब ये नयी जिद, मान ही नही रहे

120

अभी के अमेरिकी चुनाव के नतीजे जो भी है उनके अनुसार एक चीज तो साफ़ हो गयी है कि अब डोनाल्ड ट्रम्प वहाँ के राष्ट्रपति अधिक समय तक रहने वाले नही है और ये बात शायद अभी तक वो समझ नही पा रहे है क्योंकि उनके अनुसार देश में चुनाव में काफी ज्यादा घोटाला हुआ है और इस पर सुप्रीम कोर्ट में जाकर के वो इसकी लड़ाई भी लड़ेंगे लेकिन साथ ही साथ में अब उन्होंने एक और जिद भी कर रहे है जो हर किसी को कुछ ज्यादा ही हैरान भी कर रही है.

ट्रम्प ने कहा वो अभी नही हारे है चुनाव, बाईडन की ट्रांजीशन टीम को अधिकार देने से किया इनकार
डोनाल्ड ट्रम्प के मुताबिक़ अभी उनकी जीत हार पर अंतिम फैसला होना बाकी है और इससे पहले उन्होंने जिद पकड़ ली है कि उनका प्रशासन बाईडन की ट्रांजीशन टीम को सरकारी एक्सेस नही देगा. अब आप कहेंगे कि ये क्या होता है? तो चलिए आपको समझाते है. अमेरिका में जब एक बार चुनाव हो जाते है तो राष्ट्रपति से जुडी बिल्डिंग, कामकाज दफ्तर और सब चीजे धीरे धीरे करके दो महीने के समय में अगले राष्ट्रपति को देने का प्रोसेस होता है.

दो महीने तक डोनाल्ड ट्रम्प ही राष्ट्रपति रहेंगे और फिर जनवरी में उन्हें बाईडन को पूरी तरह से सत्ता सौंपनी होगी. इसी की प्रक्रिया शुरू करने के लिए बाईडन की टीम कागज लेकर के ट्रम्प प्रशासन के पास में पहुंची थी लेकिन उसकी ऑफिसर ने बाईडन के लिए कोई भी दस्तखत करने से ही इनकार कर दिया. यानी वो बाईडन को कोई सत्ता का ट्रांसफर अभी करने के मूड में ही नही है.

ये अधिकार बाईडन को मिल गया है जिसके बाद में ट्रम्प जिस तरह की जिद कर रहे है उसके बाद में उनके लिए दिक्कत खड़ी हो सकती है मगर फिर भी वो अपने अंतिम जोर तक कोशिश लगाना चाहते है.