बिहार में चुनावो के परिणाम आने हो गये शुरू, जानिये कौन कितना आगे निकला

143

बिहार में चुनावों को लेकर के बीजेपी से लेकर राजद और कांग्रेस हर पार्टी ने अपनी खूब ज्यादा ताकत झोंक दी और इसको लेकर के हर किसी के मन में एक इच्च्छा तो ये भी थी कि जीत हो तो हमारी ही हो लेकिन अब विजय तो किसी एक के हाथ में ही लिखी होती है और इसको कोई भी टाल नही सकता है. अभी सुबह आठ बजे से ही चुनावी परिणाम और रूझान आने शुरू हो गये थे और इस बार जो टक्कर है वो कांटे की ही नजर आ रही है.

बीजेपी और जनता दल इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट के मुताबिक़ आगे, आरजेडी भी बना रहा बढ़त
इलेक्शन कमीशन ने जो पौने 10 बजे रिपोर्ट जारी की है उसके अनुसार बीजेपी और जेडीयू 23 व 14 सीटो पर आगे चल रहे है जबकि राजद और कांग्रेस 17 व 12 सीट्स पर आगे चल रहे है. ये आधिकारिक रिजल्ट है जिसके अनुसार दोनों में ही काफी टक्कर चल रही है. वही अगर हम चुनावी रुझानो की बात करे तो रीपब्लिक मीडिया नेटवर्क के अनुसार बीजेपी गठबंधन 102 पर आगे है और महागठबंधन 112 पर आगे है. यानी अभी दोनों ही गुटों में बिलकुल बराबरी की लड़ाई चल रही है.

यानी यहाँ पर कई फैक्टर है जिसने नीतीश के वोट काट दिए है. पहला तो नजर आता है कि बिहार में जो प्रवासी मजदूर है लौटे है करोना के कारण वो नाखुश रहे, फिर एलजेपी ने भी काफी बड़े वोट है जो एनडीए के काट दिए है और बात सिर्फ यही पर ही नही रूकती है तेजस्वी का जो दस लाख नौकरी वाला वादा है वो भी लोगो के मन को भाने लगा है जिसके कारण वो अचानक सी इतने तेजी के साथ में उभर कर आये है. हालांकि अभी भी कुछ कह नही सकते है.

आखिरी राउंड में बीजेपी बाजी ले जाती है या फिर राजद सत्ता को कब्जा करती है ये तो अंत में ही पता लगेगा लेकिन इतना तय है कि अगले लगभग दो घंटे के लिए दोनों ही पार्टियों की साँसे ऊपर नीचे होती ही रहेगी और चिंता का सबब हर किसी के लिए है.