आखिरकार आ गया अर्नब की जमानत पर बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला

684

पिछले लगभग चौबीस घंटे से लगातार अर्नब गोस्वामी पुलिस हिरासत में है और जिस तरह से अचानक से उनको घर से उठा लिया गया उसके बाद में तो देश भर से आवाजे उठने लगी कि अब इस पर कोई न कोई तो एक्शन लिया जाए क्योंकि हर किसी को ये उम्मीद तो थी कि कोई बड़ा फैसला आएगा मगर कोर्ट ने देर रात को अर्नब को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इसके बाद में लगातार तीन दिन तक उनकी जमानत को लेकर के बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई हुई लेकिन फैसला नही आ पाया, पर आखिर में तो फैसला आना ही था.

अर्नब को अंतरिम जमानत नही, अर्जी खारिच कर कहा सेशन कोर्ट जाओ 
अर्नब गोस्वामी के लिए एक बहुत ही बुरी और तकलीफ देने वाली खबर बाहर आयी है जो शायद उनके समर्थको को भी हिला देगी. जी हाँ, बॉम्बे हाई कोर्ट ने अर्नब गोस्वामी को अंतरिम जमानत देने की अर्जी को खारिच करते हुए उन्हें फ़िलहाल के लिए किसी भी तरह से जमानत देने से इनकार कर दिया है. अर्नब गोस्वामी को अंतरिम जमानत नही मिल सकी है यानी सेशन कोर्ट के आदेश के मुताबिक़ उनको अब न्यायिक हिरासत में ही रहना होगा. हालांकि हाई कोर्ट ने कहा कि वो चाहे तो सेशन कोर्ट चले जाए और सेशन कोर्ट को चार दिन में फैसला देना होगा.

इसके बाद में जब 14 दिन इस न्यायिक हिरासत के पूरे हो जाते है इसके बाद में संभावना है कि वो शायद बाहर आ जाए लेकिन अगर पुलिस फिर से उनकी न्यायिक हिरासत को बढाने की बात करती है तो फिर उनके लिए और अधिक दिक्कत हो सकती है क्योंकि कोर्ट तो उसे बढाने से हिचकता नही है. हालांकि अभी अर्नब गोस्वामी के पास में इस मामले को सुप्रीम कोर्ट तक ले जाने का भी अधिकार है जिसे संभवतः वो लेकर के जा सकते है.

हालांकि दिक्कत वाली बात ये है कि अब कोर्ट की छुट्टियाँ बीच में आ  रही है और ऐसे में अगर वो कुछ करना भी चाह रहे है तो ठीक से काम दिवाली के बाद में ही हो पायेगा. अभी अदालत के आर्डर की पूरी डिटेल ठीक से बाहर नही आ सकी लेकिन इतना तय है कि अर्नब अभी बाहर नही आ रहे है.