जो बाईडन बने अमेरिका के नये राष्ट्रपति, तो मोदी ने कही ये बात

575

अमेरिका मे अभी हाल ही में एक बहुत ही बड़ा और अभूतपूर्व बदलाव आया है जिसने बहुत बड़ी संख्या में कही पर लोगो को खुश किया है तो कुछ लोग निराश भी है और ये बात अधिकतर लोग बेहतर तरीके से समझ भी रहे है. खैर अब क्योंकि जो बाईडन अमेरिकी राष्ट्रपति बन चुके है और एक तरह से वो दुनिया के आज की डेट में सबसे अधिक शक्तिशाली इंसान हो चुके है तो उनसे तालमेल बिठाना भी जरूरी हो जाता है सो नरेंद्र मोदी ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे दी है.

बाईडन को जीत की बधाई, भारत अमेरिका के रिश्तो को मजबूत करेंगे प्रधानमंत्री मोदी ने जो बायडन के जीत पर ट्वीट करते हुए कहा कि आपकी शानदार जीत पर बहुत ही बधाई हो जो बायडन. उपराष्ट्रपति के तौर पर भी आपका भारत और अमेरिका के संबंधो को बेहतर बनाने में योगदान बड़ा ही ख़ास और अमूल्य रहा है. अब मैं एक बार फिर से आपके साथ में भारत और अमेरिका के संबंधो को और अधिक उंचाई पर ले जाने के लिए उम्मीद करता हूँ.

एक खबर ये भी आ रही है कि पीएम मोदी की उनके साथ में फोन पर बातचीत हुई है, हालांकि अभी इस पर कोई आधिकारिक सूचना नही आयी है पर अब क्योंकि बायडन ही अमेरिका के राष्ट्रपति है तो फिर ट्रम्प को पीछे छोड़ राष्ट्र के हितो के अनुसार भारत को बायड न के साथ में काम करना ही होगा और अब वो ही किया जा रहा है, नए अमेरिकी एडमिनिस्ट्रेशन के साथ में भी मामला और तालमेल बिठाया जा रहा है ताकि भारत और अमेरिका के बीच में ट्रेड और भी बेहतर स्थिति में आ सके.

हालांकि अगर हम लोग बात करे कमला हेरिस की तो वो भारतीय मूल की ही है और अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनी है जिसके कारण यहाँ से भी उनको काफी अच्छी खासी मात्रा में बधाई जा रही है.