भारतीय जनता पार्टी ने रच दिया नया इतिहास, टूटे सारे रिकॉर्ड

1265

भाजपा आज की तारीख में देश की वो पार्टी है जो कही न कही सबसे अधिक मजबूत स्थिति में है और इसे हिला पाना लगभग असम्भव सा ही हो गया है. देश के कई राज्यों में तो बीजेपी ने अपनी पकड़ इतनी मजबूत कर ली है कि इसे हिला पाना ही मुश्किल हो गया है, मगर हाल ही में बीजेपी ने जो किया है वो आज तक कभी भी नही हुआ है. वैसे मोदी और शाह की जोड़ी पिछले सात साल से लगातार करिश्मे ही कर रही है और इस बार का करिश्मा राज्य सभा में हुआ है.

बीजेपी ने अब तक का सबसे उंचा राज्यसभा का आंकड़ा 92 को छुआ, एनडीए 100 के पार
आप लम्बे समय से सुन रहे होंगे कि बीजेपी के पास में राज्यसभा में अच्छा बहुमत नही है तो वो दिन अब जा चुके है क्योंकि अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश में जो राज्यसभा के चुनाव हुए है उसमे 8 सीट जीतकर के बीजेपी ने एक नया इतिहास रच दिया है क्योंकि इनको जोडकर के बीजेपी की राज्यसभा में कुल सीटो की संख्या अब 92 हो गयी है और एनडीए का कुल आंकड़ा देखे तो वो तो 100 से भी बहार है जबकि कांग्रेस अब तक के सबसे नीचे के स्तर 40 से भी कम पर है.

ऐसा बीजेपी के साथ में इतिहास में पहली बार हुआ है जब उन्होंने इतनी बड़ी संख्या में राज्यसभा में सीटे प्राप्त कर ली हो. अब इसका प्रभाव ये होगा कि भाजपा को पहले की तरह कोई भी क़ानून या फिर कोई भी नियम दोनों सदनों से पास करवाने में अधिक दिक्कत नही आएगी. हाँ थोड़ी सी दरकार तो अभी भी सपोर्ट की रहेगी लेकिन वो बीजेडी जैसे दल दे ही देते है तो अब बीजेपी लोकसभा और राज्यसभा में एक बाहुबली के रूप में स्थापित आज से हो चुकी है.

ऐसे में अब कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ लगभग होता ही जा रहा है और अगले कुछ चुनावों में क्या होता है ये भी देखने वाली ही बात होगी क्योंकि अभी की स्थिति में तो कांग्रेस की कही से भी वापसी होते हुए नजर नही आ रही है.