अखिलेश यादव ने दिया कांग्रेस को तगड़ा झटका, राहुल की हवा निकली

312

चुनाव चाहे बिहार में चल रहे हो लेकिन उत्तर प्रदेश की राजनीति भी कोई कम नही चमक रही है. आये दिन यहाँ पर एक के बाद एक ऐसे राजनीतिक उतार चढ़ाव देखने को मिल रही जो अपने आप में बेहद ही ख़ास है और कही न कही इनके कारण पार्टियों की आपस में कलह बढ़ ही रही है. अब आप अभी की बात ही कर लीजिये, हाल ही में यूपी में काफी बड़ी डेवलपमेंट हुई है जिसने कांग्रेस की कमजोरी जो यूपी में हो रही है उसे सब लोगो के सामने पूरी तरह खोलकर के रख दिया है.

अनु टंडन हुई समाजवादी पार्टी में शामिल, कहा प्रदेश नेतृत्व किसी का नही
कांग्रेस ने अभी हाल ही में अपनी के बहुत ही पुरानी, वफादार और प्रभावशाली नेता को खो दिया है. हम बात कर रहे है अनु टंडन की जो महिला वोट बैंक को कांग्रेस के लिए काफी अच्छा ख़ासा जोडती थी और वो उन्नाव से लोकसभा में सांसद भी रही है. अनु टंडन को लेकर के कयास लग रहे थे कि वो सपा ज्वाइन कर रही है और अब ये बात सच साबित हुई है खुद अखिलेश यादव की मौजूदगी में अनु टंडन ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है.

बात सिर्फ यही पर ही नही रूकती है. अनु ने बाकायदा कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि वो प्रदेश नेतृत्व पर कोई ध्यान नही देती है और इस वजह से वो सिर्फ अपनी मनमानी में व्यस्त है, वो बस अपनी सोचते है और अपनी ही ब्रांडिंग करने में लगे रहते है. इस तरह से वो इस पार्टी में नही रह सकती थी इस कारण से वो अब समाजवादी पार्टी को ज्वाइन कर रही है और उसी के लिए ही काम करेगी.

बीजेपी के लिए एक एक तरह से प्लस पॉइंट जैसा है क्योंकि अभी सपा के लिए तो वैसे भी लोकसभा या विधानसभा में आ पाना संभव नही है लेकिन कांग्रेस कल को वापसी कर सकती है मगर जिस तरह से यूपी में सपा और बसपा मिलकर के कांग्रेस के वफादार लोगो को बारी बारी से दूर कर रहे है उससे फायदा आने वाले वक्त में बीजेपी को ही होने जा रहा है.