आखिर क्यों बिहार में चुनाव प्रचार करने नही जा रहे है अमित शाह, सामने आयी ये वजह

542

अभी बिहार में चुनाव का प्रचार का काम काफी जोर शोर के साथ में चल रहा है. लगातार पीएम मोदी से लेकर नीतीश कुमार और जेपी नड्डा समेत एनडीए के तमाम बड़े नेता लोग बिहार में काम कर रहे है और एनडीए को जिताने के लिए लगे हुए है लेकिन एक बात शायद किसी ने भी नोटिस नही की कि अमित शाह ने शुरुआत में डिजिटल रैली की थी और फिर कुछ रूझान दिखाया लेकिन वो अब बिहार में कोई कोई रैली आदि नही कर रहे है. इसके पीछे का कारण हम आपको बताते है.

बिहार में जीत को लेकर पूरी तरह आश्वास्त है शाह, बंगाल का कर रहे है इंतजाम
अभी बिहार में जो भी हालात है उसे लेकर के अमित शाह पूरी तरह से आश्वस्त है कि जीत हमारी ही होगी और इस कारण से जब बाकी नेता बिहार पर ध्यान दे रहे है तो बेकग्राउंड में अमित शाह बंगाल पर रणनीति तैयार कर रहे है, हाल ही में अमित शाह ने फैसला किया है कि वो इसी हफ्ते में ही बंगाल में जायेंगे और वहां पर रैली आदि करके बीजेपी के लिए समर्थन जुटाएंगे.

अब ऐसा इसलिए है क्योंकि पश्चिम बंगाल में भी कुछ महीनो बाद चुनाव है और वहां पर ममता बनर्जी को सत्ता से निकालने के लिए काफी ज्यादा मशक्कत लग सकती है जबकि बिहार में इतनी मशक्कत नही है क्योंकि वहां पर बीजेपी जेडीयू के सामने कोई टिक नही रहा है और इसी कारण से अमित शाह अभी बिहार चुनाव के बीच में ही बंगाल के लिए निकल रहे है और आने वाले कई महीनो तक वही पर ही फोकस  करेंगे ताकि वहाँ पर ममता बनर्जी से एक एक करके सारी सीट हासिल कर सके.

हालांकि ये काम उतना ज्यादा आसान तो नही होने वाला है क्योंकि ममता बनर्जी भी कोई कच्ची खिलाड़ी नही है और वो क्षेत्रवाद को भी काफी अच्छे से खेलना जानती है तो ऐसे में फिर क्या होगा और क्या चुनावी दास्ताँ आगे कहती है ये हम आने वाले वक्त में देख ही लेंगे.