महबूबा मुफ़्ती की हरकतों से परेशान हुई मोदी सरकार ने लिया महबूबा के खिलाफ बड़ा एक्शन

659

आपको मालूम होगा कि अभी हाल ही में ही कुछ समय पहले महबूबा मुफ़्ती को छोड़ा गया है और उनको छोड़े जाने के बाद से ही वो लगातार कही न कही कुछ नकारात्मक कारणों के चलते हुए चर्चा में बनी हुई है. कभी वो भारत के खिलाफ बोलती है तो कभी कुछ ऐसी बाते बोलती है जिससे लोगो को नाराजगी होती है. अब हाल ही में सरकार ने कश्मीर में लोगो को जमीन खरीदने की अनुमति पूरे तरीके से दे दी तो फिर इस पर पीडीपी के लोगो ने काफी ज्यादा नाराजगी जाहिर की और यही नही उन्होंने इस पर जोर प्रदर्शन शुरू कर दिए.

महबूबा को हिरासत में लिया गया, पीडीपी का मुख्यालय सील किया गया
महबूबा मुफ़्ती की इन हरकतों को देखते हुए प्रशासन ने महबूबा मुफ़्ती को हिरासत में ले लिया और यही नही इसके बाद में पीडीपी लगाम लगाने के लिए पीडीपी का जो मुख्य ऑफिस या फिर मुख्यालय है उसे सील कर दिया गया है उसे पूरी तरह से बंद कर दिया गया है यानी अब जब तक मोदी सरकार अनुमति नही देती है तब तक वहां पर कोई भी काम नही होगा और क्योंकि जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश है तो वहाँ पर अब सिर्फ और सिर्फ शाह की ही चलती है.

ऐसे में महबूबा ने मोदी सरकार के लगातार लोगो को दबाने और कश्मीर को खराब करने जैसे आरोप लगाये है लेकिन मोदी सरकार अभी इन दिनों में काफी अधिक सशक्त तरीके से अपने कार्य को कर रही है और ऐसा लग नही रहा है कि वो किसी भी कीमत पर अब रूकने वाली है और ये आज जो हुआ है वो पीडीपी पर अब तक का सबसे सख्त एक्शन माना जा रहा है.

ऐसे में क्या वो रूकते है और समझौता करके अपनी हरकते बंद कर देते है या फिर उनका ये रूख जारी रहता है ये तो वो खुद ही जानते है लेकिन अभी के लिए ये कही न कही चिंता का विषय कई लोगो के लिए जरुर बना हुआ है क्योंकि कश्मीर उनके लिए भी जरूरी है.