पीएम मोदी का जलवा, सिर्फ तीन घंटे में बदल दी फल बेचने वाली महिला की जिन्दगी

205

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा से ही आम लोगो की मदद करने के मामले में अव्वल रहे है और जिस तरह से वो काम करते है और हर किसी के लिए उनके मन में एक तरह से प्रेरणा रहती है कि सब लोगो की मदद करनी है वो और भी अच्छी है. अब हाल ही की घटना है जब पीएम मोदी एक वर्चुअल संवाद कर रहे थे जहाँ पर पीएम स्वनिधि योजना पर बात हो रही थी और इस दौरान उनकी बात प्रीती नाम की महिला से हुई जो कि आगरा शहर में फल बेचने का काम करती है.

पीएम को बताई घर जर्जर होने की तकलीफ, तीन घंटे में चेक लेकर पहुँच गये अधिकारी
प्रधानमंत्री मोदी जब वर्चुअल संवाद में प्रीती से बात कर रहे थे तो उनसे पूछा कि आपको कोई तकलीफ तो नही है? इस पर प्रीती ने बताया कि उनका घर जर्जर हो गया है और टूटता जा रहा है, उनके पास में उसको ठीक करवाने का पैसा तक नही है. इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें आर्थिक रूप से मदद देने का आश्वासन दिया. आम तौर पर ऐसी मदद पहुँचने में काफी महीने बीत जाते है लेकिन यहाँ चमत्कार हो गया.

जब पीएम मोदी ने ये बात की उसके लगभग ठीक तीन घंटे के बाद में वहां के डीएम प्रीती के घर पर पहुँच  गये और उनको 2 लाख रूपये का चेक सौंप दिया. अब वो इस पैसे की मदद से अपने टूट रहे घर को फिर से ठीक करवा सकती है और जो भी दिक्कते घर के अन्दर आ रही है उनको भी सही करवाया जा सकेगा. जो भी लोग डिजर्व करते है सरकार उनकी मदद तो जरुर करती है जैसे इस फल बेचने वाली महिला की हुई है.

प्रीती का कहना है कि उनको विश्वास नही हो रहा है सरकार ने उनकी इतनी जल्दी मदद कर दी है क्योंकि आम तौर पर ऐसा सरकारी कामो को किसी ने होते हुए देखा नही है लेकिन मोदी सरकार सारे काम विशेष ढंग से ही करती है.