नीतीश कुमार ने चुनाव से पहले कर दिया ऐसा वादा, जिसके बाद उनकी जीत पक्की हो गयी

434

महज कुछ दिन ही बाकी है और बिहार में चुनाव लगभग सर पर आ गये है जिस लेकर के सब लोगो की तैयारियां काफी ज्यादा जोरो पर नजर आ रही है. कही न कही जिस तरह से सब लोग तैयार है और हर कोई चाह रहा है कि उसकी पसंदीदा पार्टी जीते उसके लिए लोग मेहनत भी तो खूब कर ही रहे है और ये एक अच्छी बात है. मगर अब नीतीश कुमार ने एक ऐसा पासा फेंका है जिसका तोड़ शायद ही किसी के पास हो क्योंकि उन्होंने इस बार बिहार के हर एक परिवार को टारगेट किया है.

नीतीश का वादा, हर परिवार से एक व्यक्ति को सशक्त बनायेंगे
नीतीश कुमार ने अपने वादों में अब एक और वादा किया है कि अगर जेडीयू इस बार भी सत्ता में आती है और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनते है तो वो बिहार के सभी परिवारों में से एक व्यक्ति को सशक्त बनाने का काम करेंगे. यानी अगर आपका परिवार छः लोगो का है तो उनमे से एक को कोई सरकारी सुविधा या सपोर्ट मिल जाएगा जिससे कि वो अपने पैरो पर खड़ा हो सके और फिर वो पूरे घर की मदद कर सकता है.

अब ये सपोर्ट सरकार कोई व्यापार लोन के रूप में देगी, सरकारी नौकरी के रूप में देगी, कोई और तरीका होगा या फिर सब्सिडी आदि की व्यवस्था की जायेगी कोई अभी साफ़ स्पष्ट बात नही की गयी है लेकिन इतना साफ़ तौर पर मान सकते है कि यहाँ पर नीतीश कुमार का ये दांव काफी बड़ा है क्योंकि इससे लोगो को अपने परिवार के प्रति एक तरह का आश्वासन मिल रहा है कि सरकार उनकी मदद करने जा रही है.

इसके अलावा भी जेडीयू ने कई और बड़े वायदे किये है और उनको पूरा वो किस हद तक कर पाते है ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा मगर अभी तो बोलने का दौर है तो बोलने में कोई भी कमी नही रखी जा रही है और ये नजर भी आ ही रहा है.